Homeदेशमध्य प्रदेशIndore News: कोरोना टीके के दूसरे डोज लगाने के महाअभियान का दूसरा...

Indore News: कोरोना टीके के दूसरे डोज लगाने के महाअभियान का दूसरा चरण आज

इंदौर 16 नवम्बर, 2021
इंदौर (Indore) जिले में कोरोना टीके के दूसरे डोज (corona second dose) लगाने के लिये महाअभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का दूसरा चरण आज 17 नवम्बर को विशेष रूप से आयोजित होगा। अभियान का अगला चरण 24 नवंबर तथा 01 दिसंबर 2021 को आयोजित किया जायेगा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा यह संदेश दिया गया है कि सरकार और समाज की संयुक्त ताकत ही सफलता का आधार है।

ALSO READ: समाधान योजना से मालवा, निमाड़ के 23 लाख उपभोक्ता लाभान्वित होंगे

यह एक सुखद संयोग है कि गत 25 अगस्त 2021 को आयोजित महाअभियान में जिन लोगों ने कोविशील्ड का प्रथम टीका टीका लगवाया था, उन्हें 17 नवम्बर 2021 को आयोजित अभियान में 84 दिन की अवधि पूर्ण हो जाएगी। वे इस दिन द्वितीय डोज के लिए पात्र हितग्राही होगें। 25 अगस्त 2021 को लगभग 47 हजार लोगों ने कोविशील्ड का प्रथम डोज लगाया था।

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ, कई देशों में संक्रमण की तीसरी लहर भी आ चुकी है। वर्तमान में हमारे देश व प्रदेश में दूसरी लहर का प्रबंधन किया जा चुका है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए दूसरा डोज भी निर्धारित समय पर लगवाना आवश्यक है। समझदारी इसी में है कि बीमारी का उपचार कराने या बीमार होने की अपेक्षा, बीमार न होने का उपाय करें अर्थात टीके के दोनों डोज अवश्य लगवाए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular