Indore News: जनजागरूकता के संदेश के साथ होटल शेरेटन ग्रांड पैलेस पहुंची ‘रेनबो कार रैली’

इंदौर, 26 जनवरी 2021 : रोटरी क्लब जनसेवा, सुविधा और जागरुकता का पर्याय बन चुका है। अलग-अलग क्षेत्रों में आम लोगों के लिए कई तरह के आयोजन करने वाले रोटरी अंतराष्ट्रीय मंडल 3040 द्वारा अनूठा आयोजन किया गया। मंडल द्वारा अपनी परंपरा का निर्वहन करते हुए ‘रेनबो कार रैली” का आयोजन किया गया। इसमें मध्यप्रदेश और गुजरात के अलग-अलग शहरों से सात रंग की कारों की रैलियां 24 जनवरी से शुरू हुई और 26 जनवरी को इंदौर पहुंची। यहां बायपास स्थित होटल शेरेटन ग्रांड पैलेस में सारी रैलियां इकठ्ठा हुईं और सुबह 10 बजे गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडावंदन कर रैली और समारोह का समापन किया गया।

सात रंगों की गाड़ियों से प्रदेश भर में कोविड वैक्सीन के प्रति जागरुकता
मंडलाध्यक्ष गजेंद्र नारंग ने बताया कि इस रैली की खास बात यह थी कि प्रदेश के अलग-अलग शहरों से सात रंगों के 100 से ज्यादा वाहनों की रैलियां निकालकर जागरुकता का संचार किया गया। आम लोगों में कोरोना से लड़ने वाली भारतीय वैक्सीन के प्रति विश्वास जागृत करने और रोटरी के उद्देश्यों के प्रति जागरुकता लाने के लिए इंद्रधनुषी रैलियां इंदौर पहुंची। रेड कार रैली सागर से इंदौर, यलो कार रैली खरगोन से इंदौर, ग्रीन कार रैली शाहपुर से इंदौर, वॉलेट कार रैली पंढुर्ना से इंदौर, ब्लू कार रैली दलौदा से इंदौर, ओरेंज कार रैली गोधरा से इंदौर, स्काय ब्लू कार रैली इंदौर से इंदौर के बीच अलग-अलग मार्गों से होते हुए निकाली गई। ये रैलियां कई स्थानों पर रूकीं और लोगों को विभिन्ना तरह की जानकारियां प्रदान कीं।

जागरुकता अभियान में कंधे से कंधा मिला रहा शेरेटन ग्रांड पैलेस
शहर और प्रदेश के लोगों की सेवा और जनजागरुकता वाले कई आयोजनों में होटल शेरेटन ग्रांड पैलेस शामिल होता है और अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाता है। होटल के जनरल मैनेजर रोहित बाजपाई ने बताया कि रोटरी क्लब मानव सेवा और जागरुकता की दिशा में हमेशा ही अग्रणी रहा है और इनके सेवा कार्यों को आगे बढ़ाने और जनहित को ध्यान में रखकर हमने इस आयोजन में भाीदारी की है। आने वाले समय में भी हम इस तरह के जनहित के कार्यों में भूमिका निभाने का सिलसिला जारी रखेंगे और अपनी ओर से यथासंभव पूरी तरह सहयोग देंगे।

5000 किमी. की दूरी तय कर दिया विश्वशांति का संदेश
मंडल महासचिव अक्षत गुप्ता ने बताया कि इन सभी रैलियों ने करीब 5000 किमी. की दूरी तय कर पूरे मार्ग में जागरुकता का संचार किया और विश्वशांति का संदेश दिया। कोविड वैक्सीन के प्रति गलतफहमियों को दूर करने के साथ रैली मार्ग में पर्यावरण रक्षा हेतु पौधरोपण, सिंगल टाइम यूज प्लास्टिक का विरोध, ट्रैफिक रूल्स के पालन हेतु जनजागरण व टीकाकरण अभियान का प्रचार-प्रसार किया गया। इसके साथ ही मास्क विततरण और शिक्षण सामग्री का वितरण भी किया गया। रैलियों में मौजूद रोटरी प्रतिनिधियों ने अपने क्लब की गतिविधियों की जानकारी भी आम लोगों को दी, ताकि जनजागरुकता अभियान में ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ सके और नए रोटरी क्लबों की स्थापना पर भी बात की गई।

कई औद्योगिक संगठन, संस्थान हुए शामिल
रैली समन्वयक समन्वयक सरजीव पटेल ने बताया कि इस रैली में रोटेरियन सदस्यों के शामिल होने के साथ ही व्यापारिक संगठन, औद्योगिक संस्थान और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए। रैली के मुख्य प्रायोजक अपोलो टायर्स थे और हॉस्पिटेलिटी पार्टनर शेरेटन ग्रैंड पैलेस होटल, इंदौर व मेडिकल पार्टनर अपोलो हॉस्पिटल्स, इंदौर रहे।