Homeइंदौर न्यूज़Indore News: धूल-मिट्टी से राहत के लिए निगम की कार्रवाई, चलाया रात्रिकालीन...

Indore News: धूल-मिट्टी से राहत के लिए निगम की कार्रवाई, चलाया रात्रिकालीन सफाई अभियान

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा स्मार्ट सिटी योजना अन्तर्गत बड़ा गणपति चौराहा से कृष्णपुरा छत्री तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रस्तावित है, शहर के जागरूक नागरिकों द्वारा रोड चौड़ीकरण में मकान दुकान का बाधक भाग स्वयं के द्वारा हटाया जाए रहे हैं, इस पर नगर निगम इंदौर द्वारा तत्परता दिखाते हुए मलबा हटाने का कार्य तेजी से दिन और रात्रि में किया जा रहा है।

आयुक्त पाल ने बताया कि निगम द्वारा बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री तक मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है इसके पश्चात उक्त मार्ग पर सड़कों पर मिट्टी होने से नागरिकों के साथ ही राहगीरों को भी परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए आयुक्त पाल द्वारा अपरआयुक्त श्री संदीप सोनी को उपरोक्त क्षेत्र में रात्रि कालीन विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए गए।

आयुक्त पाल के निर्देश के क्रम में अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी द्वारा रात्रि 10:00 बजे से बड़ा गणपति, गोराकुंड चौराहा, खजूरी बाजार, राजवाड़ा एमजी रोड, कृष्णपुरा छात्री का भ्रमण किया गया एवं उक्त मार्ग पर मलबा हटाने के साथ ही स्वीपिंग मशीन के माध्यम से विशेष सफाई अभियान चलाने का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अखिलेश यादव, जनसंपर्क अधिकारी श्री राजेंद्र गेरोठियां, वर्कशॉप प्रभारी श्री मनीष पांडे डब्ल्यूएमके प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित थे।

अपर आयुक्त श्री संदीप सोनी ने बताया कि आयुक्त पाल के निर्देश के क्रम में निगम द्वारा नागरिकों एवं राहगीरों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मलबे हटाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है एवं क्षेत्रीय नागरिकों एवं राहगीरों को धूल मिट्टी से निजात दिलाने के लिए रात्रि कालीन विशेष सफाई अभियान चलाया गया जिसके तहत 10 जेसीबी 25 डंपर के माध्यम से हटाने का कार्य किया गया एवं इसके साथ ही उक्त मार्ग पर 4 स्वीपिंग मशीन और 50 से अधिक सफाई मित्रों व आईडब्ल्यूएम की टीम के माध्यम से विशेष सफाई अभियान पूरी रात्रि में चलाया जा रहा है। स्वीपिंग मशीन के माध्यम से उक्त मार्ग के दोनों ओर एवं एवं मिट्टी को हटाने के साथ ही जेट प्रेशर मशीन से पानी का छिड़काव भी किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular