इंदौर: महापौर और पार्षदों ने ली शपथ, जनता से 5 संकल्प पूरे करने का किया आग्रह

कलेक्टर मनीष सिंह ने नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित पार्षदों को शपथ दिलवाई। इस मौके पर सम्बोधित करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से नवनिर्वाचित महापौर तथा पार्षदों को शुभकामनाएं दी।

इंदौर: प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह तथा सांसद वी.डी. शर्मा की विशेष उपस्थिति में आज यहाँ इंदौर नगर निगम के महापौर तथा पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री  तुलसीराम सिलावट, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव तथा पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, राज्य अनुसूचित जाति अंत्याव्यवसायी विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, भगवानदास सबनानी सहित विधायकगण रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़ तथा महेन्द्र हार्डिया, पूर्व महापौर, पूर्व विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

समारोह में कलेक्टर मनीष सिंह ने नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित पार्षदों को शपथ दिलवाई। इस मौके पर सम्बोधित करते हुए नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से नवनिर्वाचित महापौर तथा पार्षदों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने इंदौर की जनता का भी मुख्यमंत्री की ओर से अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि इंदौर के विकास के लिये राज्य शासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इंदौर के विकास में किसी भी तरह की कोर कसर नहीं रखी जायेगी।

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने अपने सम्बोधन में महापौर और पार्षदों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्पों को पूरा करते हुए इंदौर के चहुंमुखी विकास में नवनिर्वाचित परिषद संकल्पबद्ध होकर कार्य करेगी। इंदौर के विकास को नई दिशा दी जायेगी।

Must Read- इंदौर: पुष्यमित्र भार्गव ने ली महापौर पद की शपथ, नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह रहे शामिल

सांसद वी.डी. शर्मा ने कहा कि इंदौर की जनता की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप इंदौर में विकास की नई इबारत लिखी जायेगी। इंदौर में हो रहे विकास कार्यों को नई दिशा दी जायेगी। उन्होंने महापौर की ओर से समारोह में उपस्थित जनों को यातायात सुधार, पौधरोपण, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, वाटर रिचार्जिंग, खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने, स्वच्छता, मोहल्ले की सुरक्षा को मजबूत बनाने और पारम्परिक उत्सव में सक्रिय भागीदारी का संकल्प दिलाया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि माँ अहिल्या के बताये मार्गों पर चलकर इंदौर के विकास को नई गति दी जायेगी। इंदौर के विकास के कार्य कार्यकर्ता के भाव से पूरे किये जाएंगे। नये इंदौर का निर्माण किया जायेगा। इंदौर को हैदराबाद और बैंगलोर से आगे ले जाने के प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने आगामी तीन माहों में किये जाने वाले विकास कार्यों के संकल्प की जानकारी भी दी।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव के आह्वान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शहर के विकास के लिए इंदौर की जनता से 5 संकल्प लेने का आग्रह किया। इंदौर की संवेदनशील जनता से हमारा आग्रह है, कि हम 5 संकल्पों को पूर्ण करें। हमारा विश्वास है कि हम इंदौर की पहचान के अनुरूप जनभागीदारी के साथ इन लक्ष्यों को पूर्ण करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा इंदौर की जनता को शहर के विकास के पांच संकल्प दिलवाएंगे।

  • हम संकल्प लेते है, कि इंदौर के यातायात प्रबंधन को स्वच्छ्ता अभियान की तर्ज पर रोल मॉडल बनायेंगे। हम आग्रह पूर्वक सोशल पार्किंग सिस्टम व यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे।
  • हम संकल्प लेते है कि हमारे परिवार का प्रत्येक सदस्य प्रतिवर्ष एक पौधा रोपेगा और उसे वृक्ष बनाने की प्रक्रिया में भागीदार रहेगा।
  • हम संकल्प लेते है, कि हम वॉटर रिचार्जिंग को घर घर पहुँचाने का संकल्प लेंगे, साथ ही शहर के तालाबों और जल स्रोतों के संरक्षण व उन्नयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
  • हम संकल्प लेते है कि अपने परिवार के प्रत्येक बच्चे व युवा को खेल गतिविधियों से जोड़ेंगे। खेल मैदानों के उन्नयन व रख रखाव में सहभागी बनेंगे।
  • शहर की सुरक्षा के सजग प्रहरी के रूप में अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठानों ओर अपनी कॉलोनियों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाकर अपने मोहल्ले के सुरक्षा चक्र को मजबूत बनायेगे। साथ ही इंदौर की सांस्कृतिक पहचान, पारंपरिक उत्सव प्रियता, शालीनता और खान पान जैसी विशेषताओं व जन अभियानों में हम अपनी सक्रिय भागीदारी “कार्यकर्ता” के रूप में सुनिश्चित करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने दिलाया छठा संकल्प

उन्होंने इंदौर की जनता से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ्ता को जनांदोलन बनाने का आह्वान किया था, इंदौर की जनता और पूर्व महापौर मालिनी गौड़, शासन-प्रशासन, स्वच्छ्ता प्रहरियों के परिश्रम के फलस्वरूप इंदौर में जनांदोलन बना और 5 बार इंदौर देश के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में नंबर वन बना, छठी बार भी हम इंदौर को स्वच्छ्ता में सिरमौर बनायेगे।