Breaking News

राठौर क्षत्रिय समाज ने मनाया करवा चौथ

Posted on: 28 Oct 2018 12:42 by Surbhi Bhawsar
राठौर क्षत्रिय समाज ने मनाया करवा चौथ

इंदौर शहर में राठौर क्षत्रिय समाज महिला मंडल द्वारा करवा चौथ का त्यौहार बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। इस आयोजन में हजारों महिलाएं और पुरुष शामिल थे। सभी ने पोरवाल धर्मशाला पहुंच कर करवा चौथ का त्यौहार एक साथ मिलकर बनाया। करवा चौथ के साथ-साथ अन्य प्रोग्राम भी रखे गए। सभी महिलाओं ने रीति-रिवाज से करवा चौथ का त्यौहार मनाया।

karwachouth

Ghamasan.com की खास बातचीत से अध्यक्ष संजय राठौर ने बताया कि कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा सामूहिक रूप से भगवान चंद्रदेव को पूजा और आरती के बाद जल ,(अरक) दिया गया। उसके बाद पति पूजन किया। पिछले 8 सालों से लगातार करवा चौथ का आयोजन करवाया जा रहा है। इस आयोजन में शहर के अलावा बाहर से भी लोग आते है। सभी का मनोरंजन कराने के लिए करवा चौथ के अलावा अन्य एक्टिविटी भी करवाई गई, जिसमे चिट के माध्यम से धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक और भूगोल से संबंधित प्रश्न पूछे गए।

karwachouth

इसके साथ ही स्टॉप बॉल का आयोजन भी किया गया, जिसमे महिलाओं ने बड़ चढ़ कर भाग लिया समाज की तरफ से महिलाओं के लिए पुरस्कार भी रखे गए थे। इस आयोजन के अध्यक्ष संजय राठौर ,उपाध्यक्ष मुकेश राठौर, कोषाध्यक् राजेश राठौर , युवा अध्यक्ष मनीष सिंह राठौर, युवा उपाध्यक्ष रूपेश राठौर,श्रीमती इंदु हेमंत राठौर और श्रीमती सीमा संजय राठौर थे।

पिंकी राठौर की रिपोर्ट

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com