plot

इंदौर विकास प्राधिकरण ने प्लाट बेचने में अपनाई गई पारदर्शिता के कारण आज एक प्लॉट 17 करोड़ से ज्यादा में बिका. IDA के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है.

प्राधिकरण के प्लॉट प्रॉपर्टी मार्केट में आई मंदी के कारण नहीं बिक रहे थे, लेकिन प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम के बदले हुए काम करने के तरीके के कारण अब लगातार प्लॉट बिक रहे है. आईडीए में काम संभालने के बाद एक महीने में 50 लारोड़ से ज्यादा के प्लॉट बिक चुके है.

इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा यो क्र 139 ,m r 10 पर आज पेट्रोल पंप हेतु आमंत्रित निविदा में कुल तीन निविदा प्राप्त हुई ,अधिकतम निविदा दाता, इंडियन फाइल कॉरपोरेशन द्वारा एक लाख प्रति वर्ग मीटर की दर ऑफर की गई । उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण द्वारा इस पेट्रोल पंप के लिए आरक्षित भूखंड हेतु ₹50000 प्रति वर्ग मीटर की न्यूनतम दर पर यह निविदा आमंत्रित की गई थी। एव 1769 वर्ग मीटर का यह भूखण्ड सुपर कॉरिडोर की और जाने वाले मार्ग पर प्रस्तावित ISBT के समीप स्थित है।मार्ग पर आवश्यक पेट्रोल पंप हेतु आरक्षित इस स्थान पर पेट्रोल पंप के बनने से योजना मैं नागरिक सुविधा का समावेश हो सकेगा।

 

LEAVE A REPLY