इंदौर लुटेरी दुल्हनों का सबसे बड़ा अड्डा कैसे बन गया

0
67

घमासान डॉट कॉम की विशेष रिपोर्ट

इंदौर ने कई मामलों में बाजी मार रखी है लेकिन अब एक नई बात इंदौर के साथ जुड़ने जा रही है वह बेहद शर्मनाक है क्या आप सोच सकते हैं कि इंदौर लुटेरी दुल्हनों का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है याने इंदौर को लुटेरी दुल्हनों के गिरोह की सबसे बड़ी मंडी बना दिया गया है.

इंदौर से लुटेरी दुल्हनों की गिरफ्तारी कई जगह पर हो रही है और सबसे बड़ी बात यह है की लुटेरी दुल्हनों के इस गिरोह ने इंदौर को अपना केंद्र बनाते हुए राजस्थान गुजरात उत्तर प्रदेश और दिल्ली तक को अपने जाल में ले लिया है. अभी एक नया तथ्य और पता चला है कि इस गिरोह ने शादी के सीजन में बड़े पैमाने पर ठगी करने की योजना बनाई थी लेकिन इसी बीच लुटेरी दुल्हन पूजा राठौर और उसके गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद अब पुलिस की जांच बहुत तेजी से इस गिरोह के खिलाफ चल रही है.

सबसे बड़ी बात यह है कि जैन समाज को टारगेट करते हुए लुटेरी दुल्हन को सप्लाई किया जाता है. इस पूरे मामले को लेकर एक नया खुलासा हुआ है. राजस्थान पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन गिरोह के मास्टरमाइंड को इंदौर से गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला से कई युवतियां जुड़ी है वह दूसरे राज्यों के बड़े उद्योगपति तथा व्यापारियों को ठगने के लिए इंदौर से युवतियों का 25-25 दिन का पैकेज तैयार करती थी. इस अवधि में संबंधित युवती जिसे जैन समाज का बताया जाता था बड़े घरानों से जेवरात नकदी पर हाथ साफ करके भास्कर इंदौर आ जाती थी.

लुटेरी दुल्हन के कई गिरोह मध्य प्रदेश गुजरात महाराष्ट्र राजस्थान से जुड़े हैं. इसकी मुख्य लिंक इंदौर से इंदौर से जुड़े गिरोहों ने इन राज्यों में लाखों की ठगी की एक मामला उदयपुर थाना क्षेत्र का है. जहां बड़े घराने से जुड़े नाम के व्यक्ति के साथ ₹8 लाख में शादी कराई जाती है और 25 दिन वहां रहकर 8 लाख के जेवरात नगदी लेकर भाग आई. पुलिस द्वारा हिना सोनी तथा अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है हिना सोनी मास्टरमाइंड है वह योजना बनाकर दुल्हनों को भेजती है इसके तहत शादी करके दुल्हन वहां जाती है. गिरोह के लोग उसके रिश्तेदार बनते हैं फिर उक्त अवधि में अपने कथित ससुराल से माल पर हाथ साफ करके आ जाती है. अवधि के हिसाब से दुल्हन बनी होती का कमीशन तय होता है जो युवती कम समय में ठगी करने में कामयाब होती है उसे खासा कमीशन मिलता है.

हिना को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. इधर राजस्थान कोर्ट द्वारा भी उसके खिलाफ कई बार वारंट जारी हुए हैं सुधीर जैन के बारे में भी यह बताया जाता है कि वह योजनाबद्ध तरीके से अपना नेटवर्क संचालित करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here