10 साल में दूसरी बार मई में भीगा इंदौर, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, कई जगह पेड़ गिरने से बने जाम के हालात

Rain in Indore: मध्यप्रदेश में इस बार मौसम के मिजाज काफी ज्यादा बदले हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि, पहले मार्च में फिर उसके बाद अप्रैल और अब मई में भी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। पिछले दो-तीन दिनों से प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ पानी गिरने की जानकारी सामने आई है।

ऐसे में मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में शनिवार को शाम को अचानक तेज आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जिसमें कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई। इतना ही नहीं हवा इतनी ज्यादा तेज थी कि कई पेड़ गिर गए इतना ही नहीं घरों के ऊपर लगी चद्दर भी पतंग की तरह उड़ती हुई दिखाई दी।

Also Read: Indore : राजनीति कोई खराब चीज नहीं है, अगर वो कृष्ण जैसी की जाए तो – जया किशोरी

इतना ही नहीं बारिश के साथ कुछ देर के लिए ओले भी गिरते हुए दिखाई दिए। मई में इस तरह से पानी 10 साल बाद देखने को मिला है। हालांकि तेज धूप के बीच इस तरह से बारिश ने लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत दी है लेकिन धूल भरी आंधी ने लोगों का काफी ज्यादा नुकसान किया है कई जगह रास्ते पर पेड़ गिरने से जाम जैसी स्थिति बन गई।

शाम के समय पानी गिरने की वजह से ऑफिस से घर जाने वाले लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं शहर में कई जगह पानी भर गया है और जाम जैसी स्थिति बन गई। बता दें कि, मई मेें दस साल में दूसरी बार 10 मिली मीटर से ज्यादा बारिश हुई। वहीं अप्रैल में तो 125 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है।