इंदौर : गांजा तस्कर चढ़ा क्राइम ब्रांच के हत्थे, मादक पदार्थ जब्त

अवैध मादक पदार्थ गांजा बेचने वाला आरोपी क्राईम ब्रांच, इन्दौर की गिरफ्त में। आरोपी इन्दौर, धार, उज्जैन व आस-पास के जिलों में करता था मादक पदार्थ गांजे की तस्करी। आरोपी से अवैध मादक पदार्थ सहित एक टीवीएस जुपीटर दो पहिया वाहन भी बरामद।

0
30
aropi

इंदौर : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर में अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के लिये इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीमों के प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।

इसी अनुक्रम में क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि 01 व्यक्ति नौगांव जिला-धार से इंदौर के थाना सेन्ट्रल कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत स्थित दौलतगंज में किसी व्यक्ति को अवैध मादक पदार्थ गांजा सप्लाय करने के लिये टीवीएस कम्पनी के दो पहिया वाहन जुपीटर से निकला है। प्राप्त सूचना से थाना कोतवाली को अवगत कराते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी की धरपकड़ हेतु दौलतगंज क्षेत्र में निगरानी रखकर पतारसी की, तब सूचना के मुताबिक ज्ञात हुलिए के समान एक व्यक्ति को टीवीएस जुपीटर पर रोककर सन्देह के आधार पर विधिवत कार्यवाही करते हुए, तलाशी ली तो आरोपी के कब्जे से 01 किलो 700 ग्राम लगभग अवैध गाँजा बरामद हुआ।

आरोपी को अवैध मादक पदार्थ के आरोप में अभिरक्षा में लिया गया जिसने अपना नाम विवेक उर्फ छोटू पिता अशोक वर्मा उम्र- 28 वर्ष निवासी-परदेशी मोहल्ला भोलेनाथ के मन्दिर के पास थाना-नौगांव जिला-धार का होना बताया। उक्त आरोपी के विरुद्ध थाना-सेन्ट्रल कोतवाली में अपराध क्रमांक-250/19 धारा-8/20 स्वापक औषधि और मनःप्रभावी अधिनियम 1985 के तहत पंजीबध्द किया गया है ।

आरोपी विवेक उर्फ छोटु पिता अशोक वर्मा ने पूछताछ पर बताया कि वह जिला-धार का मूल निवासी है एवं कक्षा 10 वी तक पढ़ा लिखा है। आरोपी भोज हॉस्पीटल के सामने धार में बाबा टी स्टॉल के नाम से चाय की दुकान लगाता है जिसने दुकान की आड़ में विगत 03 माह से गांजा बेचना कबूल किया है।

आरोपी ने बताया कि वह गांजे की पुडिया बनाकर बेचता है। पूर्व में वर्ष-2018 में वह थाना- कोतवाली में वाहन चोरी के अपराध में बंद हो चुका है जिसमें आरोपी के कब्जे से 01 मोटर साईकिल बरामद हुई थी । आरोपी अन्य किन-किन लोगों से माल लेता था तथा किन-किन लोगों को माल सप्लाय करता था, इस संबंध मे पूछताछ की जायेगी तथा अन्य लोगों के नाम सामने पर उनके विरुध्द वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here