Breaking News

श्वेतान्बर जैन महिला संघ ने लगाया दीवाली मेला

Posted on: 22 Oct 2018 19:00 by Pinki Rathore
श्वेतान्बर जैन महिला संघ ने लगाया दीवाली मेला

इंदौर शहर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में ‘उमंग मेला’ का आयोजन किया गया है। यहां पर लोगों द्वारा अलग—अलग प्रकार के स्टॉल लगाए गए हैं। मेले में दीवाली और शादी के सीजन को देखते हुए स्टॉल लगाए गए है, इसमें नमकीन से लेकर चॉकलेट, मुखवास, कपड़े, साड़ियां, अचार, हींग, मसाले, रसोई के उपकरण, सूखे मेवे, पर्स, सजावटी सामान और भी बहुत सारी चीजें है। मेले में करीब 100 स्टॉल लगाए गए हैं, जो महिला उद्यमियों के ही हैं। सभी महिला अपने-अपने  लेकर मेले में शामिल हुई है।

Ghamasan.com से खास बातचीत में कार्यक्रम की अध्यक्ष रेखा जैन ने बताया कि श्वेतांबर जैन की महिला संगठन ने दिवाली शॉपिंग की शुरूआत ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर से की। उन्होंने खास मेहमानों की मौजूदगी में मेले का शुभांरभ किया। मेले के शुभांरभ मे महिला संगठन की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती रेखा विरेंद्र जी जैन, अध्यक्ष श्रीमती ज्योति प्रमोद छाजेड़, श्रीमती रेणु भंडारी और श्रीमती अनीता जैन सहित सभी पदाधिकारी और खास मेहमान जयसिंह जी जैन, ज्योति जैन, डॉ. प्रमोद नीमा, सुनील जैन, श्री वीरेंद्र जी जैन मौजूद रहे। सभी ने काम कर रही महिलाओं का हौसला भी बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि महिला संगठन ने ​बहुत ही कम कीमत में सभी को स्टॉल लगाने का मौका दिया क्योकि ये मेला ​महिलाओं के हित के लिए लगाया गया है. जो लोग छोटे स्तर पर अपना काम करते है, उन्हें एक अच्छा प्लेटफॉर्म देते हैं। ये मेला 10 साल से लगाया जा रहा है, 9 साल यशवंत क्लब और इस साल यहां लगाया गया हैं।

लोगों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि हमे यहां एक अच्छा प्लेटफॉर्म​ मिला, साथ ही काफी अच्छा रिजल्ट भी रहा है और आगे ऐसे ही प्रदर्शनी में स्टॉल लगाते रहेगें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com