दुनिया में सबसे ज्यादा परेशान करने वाले होते हैं भारतीय यात्री : सर्वे

0
20

हम भारतीय अतिथि देवो भव के मंत्र के साथ भले ही मेजबानी में सबसे अच्छे साबित होते हों पर एक मेहमान के रूप में हमारी छवि काफी खराब है. एक्सपीडिया की ओर से यात्रियों को लेकर किए गए एक सर्वे के अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा परेशान करने वाले और राई का पहाड़ बनाने वाले मेहमान भारतीय होते हैं.

Related image
via

सर्वे के अनुसार भारतीय यात्री उन लोगों की फेहरिस्त में सबसे ऊपर हैं जिन्हें अक्सर अपने होटल रूम से ज्यादा रिशेप्सन पर देखा जाता है.

Image result for hotel room view
via

सर्वे के अनुसार भारतीय मेहमान होटल में मौजूद बाकी मेहमानों की तुलना में सबसे ज्यादा शिकायत लेकर आते हैं. इनमें से सबसे आम शिकायत कमरे के बाहर से दिखने वाले दृश्य को लेकर की जाती है, जिसके चलते कई बार कमरा भी बदला जाता है.

Related image
via

इतना ही नहीं भारतीय यात्रियों के नखरे फ्लाइट के दौरान भी होते हैं.

Related image
via

सर्वे के अनुसार हम भारतीय एशिया में जापान और थाइलैंड के बाद तीसरे सबसे ज्यादा घूमने वाले लोग हैं. इसके अनुसार एक भारतीय लगभग हर साल 8बार विदेशों के लिए उड़ान भरता है.

Related image
via

फ्लाइट के दौरान सबसे ज्यादा नखरीले होते हैं भारतीय

  • सर्वे के मुताबिक 37% भारतीय विदेश में यात्रा के लिए पहले फ्लाइट की बुकिंग करते हैं, वहीं 36% भारतीय होटल और फ्लाइट की बुकिंग साथ करते हैं.

  • केवल 15% भारतीय ही फ्लाइट से पहले होटल की बुकिंग करते हैं.

  • फ्लाइट के दौरान 79% भारतीय विंडो सीट पर बैठना पसंद करता हैं, वहीं 32% भारतीयों को फ्लाइट के दौरान सीट किकर्स से सबसे ज्यादा परेशानी होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here