Breaking News

बजरंग ने जीता स्वर्ण, अभिनंदन को किया ​समर्पित

Posted on: 03 Mar 2019 18:30 by Rakesh Saini
बजरंग ने जीता स्वर्ण, अभिनंदन को किया ​समर्पित

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने रविवार को बुल्गारिया में स्वर्ण पदक कब्जा कर लिया है। बजरंग ने इस जीत को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को समर्पित किया है।

बता दें​ कि डॉन कोलोव निकोला पेत्रोव टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी पूनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 12-3 से हराया है। इस टूर्नामें में पहलवान पूनिया ने सबसे ज्यादा रैंकिंग अंक भी हासिल किए है।

बजरंग ने इस टूर्नामेंट में यह 10वां अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण जीता है। पूनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक अपने ​कब्जे में किए थे। अगर उनके पिछले पांच टूर्नामेंट की बात की जाए तो उन्होंने चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीते है। पूनिया ने इन दस टूर्नामेंट से पहले वह पेरिस में 2017 विश्व चैम्पियनशिप में पोडियम पर आने में असफल रहे थे।

पूनिया ने इस जीत के बाद ट्वीट किया, ‘मैंने अपने स्वर्ण पदक को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने मुझे प्रेरित किया। मैं एक दिन उनसे मिलकर हाथ मिलाना चाहता हूं।

Read More:- अनिल कुंबले को फिर सौंपी ICC क्रिकेट समिति की कमान | Anil kumble reappointed as chairman of the ICC cricket commitee

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com