Breaking News

श्रीलंका में धमाकों की कवरेज करने गया भारतीय पत्रकार गिरफ्तार

Posted on: 03 May 2019 15:10 by Surbhi Bhawsar
श्रीलंका में धमाकों की कवरेज करने गया भारतीय पत्रकार गिरफ्तार

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के बाद घटना की कवरेज करने गए भारतीय पत्रकार को श्रीलंका पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ख़बरों के मुताबिक़ पत्रकार ने कथित तौर पर स्कूल में जबदस्ती घुसने की कोशिश की थी जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक़ पत्रकार की पहचान सिद्दिकी अहमद दानिश के रूप पर हुई है और वह नई दिल्ली स्थित समाचार एजेंसी ‘राइटर्स’ के लिए काम करते है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि दानिश को अनधिकृत प्रवेश के आरोप में हिरासत में लिया गया था और 15 मई तक नेगोंबो मजिस्ट्रेट द्वारा पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दानिश एक बच्चे से संबंधित जानकारी इकठ्ठा करने के लिए अधिकारियों से बात करने के लिए स्कूल में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की थी। उक्त बच्चे की चर्च में हुए बम धमाके के दौरान मौत हो गई थी। यह स्कूल श्रीलंका के नेगोंबो शहर में स्थित है।

ईस्टर पर हुए धमाके

ईस्टर के मौके पर आतंकियों ने श्रीलंका के कोलंबों को निशाना बनाया। कोलंबो में एक के बाद एक 8 धमाके हुए। इन धमाकों को लेकर सूत्रों से आई खबरों के मुताबिक़ 8 धमाकों में से 2 धमाके आताम्घती है। आतंकियों ने कोलंबो के तीन चर्च और 4 होटल को निशाना बनाया है। इन धमाकों में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी जबकि 400 लोग घायल हो गए थी। मारे गए लोगों में 35 विदेशी नागरिक थे।

आतंकियों द्वारा कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया था। इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com