Breaking News

भारतीय सेना ने पेश की मानवता की मिसाल, पाक परिवार ने जताया आभार

Posted on: 11 Jul 2019 20:53 by bharat prajapat
भारतीय सेना ने पेश की मानवता की मिसाल, पाक परिवार ने जताया आभार

भारतीय सेना ने सीमा पर मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बांदीपोरा जिले की किशनगंगा नदी में एक आठ साल के बच्चे के शव को बराममद किया गया गया था। जो कि पासक अधिकृत कश्माीर में रहने वाले परिवार का था। जिसके बाद भारतीय सेना ने बच्चे के शव को पाकिस्तानी सेना के माध्यम से उसके परिवार को लौटा दिया।

बता दे कि बुधवार को भारत-पाक सीमा पर कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अचूरा गांव से बहने वाली किशनगंगा वर्षीय आबिद शेख का शव बरामद किया गया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और स्थानीय प्रशासन को दी और सेना ने मौके पर पंहुचकर शव को नदी से बाहर निकाला। वहीं शव की पहचान पाकिस्तानी के तौर पर की गई थी।

वहीं भारतीय सेना ने इसकी सूचना हॉटलाइन के जरिए पाकिस्तान प्रशासन तक पंहुचाई। जिसके बाद बच्चे की पहचान गिलगिट के मूल निवासी के तौर पर हुई। मृत बच्चे के परिवारजनोें द्वारा बच्चे के शव की मांग किए जाने के बाद सेना ने निर्धारित प्रोटोकॉल तोड़कर पाकिस्तान सेना के साथ फ्लैग मीटिंग की और गुरुवार को शव परिजनों को सौंप दिया गया। शव मिलने के बाद मृत बच्चे के परिवार ने भारतीय सेना के प्रति आभार जताया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com