आतंक के खिलाफ सेना सख्त, मार गिराए 101 आतंकी

0
7
army

श्रीनगर: आतंक के खिलाफ सेना लगातार सख्ती बरत रही है। घाटी में चल रहे ऑपरेशन आलआउट के तहत सेना लगातार आतंकियों का सफाया कर रही है। इसी के तहत सुरक्षाबलों ने मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया था।

घाटी में सेना और आतंकियों के बीच आए दिन एनकाउंटर होते रहते है। शुक्रवार को कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया।

यदि पिछले पांच महीने की बात करें तो सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर जमकर कहर बरपाया है। रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि सुरक्षाबलों ने पिछले पांच महीनों में 101 आतंकी मार गिराए हैं। इन आतंकियों में 25 पाकिस्तानी और 76 घाटी के ही रहने वाले थे।

बताया जा रहा है कि मरे गए आतंकियों में मुख्य रुप से लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे। पिछले कुछ समय से हुए एनकाउंटर्स में सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

इन आतंकियों में 25 पाकिस्तानी और 76 घाटी के ही रहने वाले हैं। ये आतंकी मुख्य रूप से लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी से जुड़े हुए हैं। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here