Breaking News

भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर दिया ये सम्मान | Indian Air Force honored Wing Commander Abhinandan on the bravery…

Posted on: 16 May 2019 08:05 by Pawan Yadav
भारतीय वायु सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर दिया ये सम्मान | Indian Air Force honored Wing Commander Abhinandan on the bravery…

जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को बहादुरी के लिए भारतीय वायुसेना ने सम्मानित किया है। वायु सेना ने विंग कमांडर वर्थमान की यूनिट मिग-21 बाइसन स्क्वाड्रन को ‘फाल्कन स्लेयर्स’ और ‘एम्राम डॉजर्स’ शीर्षकों के साथ नई पट्टियों लगाकर सम्मानित किया है। वायुसेना के अफसरों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन ने पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी को हवाई हमले के दौरान पाकिस्तान के एफ-16 विमान को बहादुरी के साथ नष्ट कर दिया था। इसी जोश और जब्जे के लिए उन्हें सम्मानित किया गया है। भारतीय वायु सेना के 51 स्क्वाड्रन को दी गई नई पट्टियों में आगे की तरफ एक मिग-21 के साथ लाल रंग का एफ- 16 दर्शाया गया है, जहां सबसे ऊपर ‘फाल्कन स्लेयर्स’ और नीचे में ‘एम्राम डॉजर्स’ लिखा हुआ है।

पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन को यहां किया तैनात


पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने वाले जाबांज भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को पोस्टिंग मिल गई है। वर्थमान को राजस्थान के सूरतगढ़ वायुसेना बेस में पाकिस्तान से वापस आने के बाद पहली पोस्टिंग मिली है। वर्थमान की पोस्टिंग से उनके प्रशंसकों में उत्साह हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिनंदन राजस्थान के बीकानेर एयरबेस में पदस्थ रह चुके हैं। हालांकि वायुसेना ने विंग कमांडर की वर्तमान पोस्टिंग के बारे में पुष्टि नहीं की है। एक अधिकारी ने कहा कि सभी डिफेंस पोस्टिंग गोपनीय होती हैं और हम केवल इतनी जानकारी दे सकते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तैनाती राजस्थान में की गई है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती।

विंग कमांडर अभिनंदन की जान को खतरा, सेना ने लिया एक्शनविग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से लगातार मिल रही धमकियों के बीच भारतीय वायुसेना ने अभिनंदन का श्रीनगर एयरबेस से तबादला कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को वॉर टाइम गैलेंट्री मेडल ‘वीर चक्र‘ देने की सिफारिश कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को देखते हुए विंग कमांकर का तबादला किया गया हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें वेस्टर्न सेक्टर के किसी अहम एयरबेस भेजा जा सकता है। गौरतलब है कि अभिनंदन अपने परिवार के साथ श्रीनगर स्कवाड्रन में रह रहे थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com