भारतीय वायुसेना ने पाक के एफ – 16 विमान गिराए जाने के दिए सबूत| Indian Air Force has given evidence of destroy of F-16 aircraft of Pak

0
28

भारतीय वायुसेना ने सोमवार प्रेस काॅन्फ्रेंस कर भारत और पाकिस्तान के विमानों के बीच हुई झड़प के दौरान पाक के एफ – 16 विमान गिराए जाने के सबूत पेश किए है। वायुसयेना ने पाक प्रधानमंत्री के बयान का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास दो पायलट थे जिसमें से एक को हिरासत में लिया गया था और दुसरे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जो कि इस बात की पुष्टी करते है कि दो विमान नीचे गिरे थे।

इस दौरान वायुसेना ने AWACS (एयरबोर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम) रडार छवियों को भी जारी किया। एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने पुष्टि की कि 27 फरवरी को भारत के मिग – 21 ने पाकिस्तानी एफ -16 को मार गिराया था। एयर वाइस मार्शल ने कहा कि हमारे पास अधिक विश्वसनीय सबूत हैं जो कि स्पष्ट रूप से इस बात को स्पष्ट करते है कि 27 फरवरी, 2019 का पाकिस्तान द्वारा एफ -16 का उपयोग किया गया था, और मिग 21 बाइसन ने इसे ध्वस्त कर दिया था।

गौरतलब है कि इससे पूर्व अमेरिका की एक पत्रिका ‘फॉरेन पॉलिसी’ ने भी इसको लेकर एक खबर प्रकाशित की थी कि अमेरिका ने पाकिस्तान के पास मौजूद एफ-16 विमानों की गिनती की है जिसमें एक भी विमान कम नहीं निकला है। जिसको लेकर भारत ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि ‘नौशेरा सेक्टर में हवाई झड़प के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग 21 बाइसन विमान ने एक एफ-16 को मार गिराया था।’ साथ ही वायुसेना ने कहा कि उसके पास इस बात के पर्याप्त सबूत भी बात कही थी।

 

अधिक खबरें पढ़े –

जब एकसाथ, एक जगह हुई कांग्रेस और भाजपा की जनसभा | Bjp And Congress Rally at same place on same time

भाजपा अपने संकल्प पत्र से किस वर्ग को लुभाना चाहती है | Which Class wants to Woo BJP from its Sankalp Patr

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here