उत्तर प्रदेश

औरैया हादसा: दो SHO पर गिरी गाज, IG-ADG से मांगी सफाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औरैया में हुए सड़क हादसे में मजदूरों की मौत के बाद राजनीति शुरू हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तो इस घटना को हत्या बता दिया, तो वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इसे लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा और मथुरा बॉर्डर के संबंधित थानाध्यक्षों को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक के अलावा आगरा जोन के आईजी और एडीजी से भी इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है। इतना ही नहीं सीएम योगी ने दोनों क्षेत्र के क्षेत्राधिकारियों से भी स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया है।

मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

auraiya accident

इधर, हादसे का शिकार हुए डीसीएम और ट्रक को जब्त करने के साथ ही दोनों वाहनों के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज का आदेश दिया है। सीएम ने सीमावर्ती जिलों के जिलाधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि पहले जिन 200 बसों का इंतजाम करने का आदेश दिया गया था, श्रमिकों को उन्हीं बसों से घर भेजा जाए।

मुआवजे का ऐलान

CM yogi adityanath

गौरतलब है कि औरैया में हुए सद्से में 24 मजदूरों की जान चली गई, वहीं 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख, घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का भी ऐलान कर दिया है।

सरकार का काम बयानबाजी करना रह गया: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव ने लिखा, ‘औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?’

उन्होंने सरकार पर आंख मूंदे रहने का आरोप लगाते हुए लिखा, ‘या तो सरकार को कुछ दिख नहीं रहा या वो सब कुछ देख के अनजान बनी हुई है. क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?’

Related posts
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

एनकाउंटर के बाद होगी विकास दुबे की संपत्ति की जांच, ED ने मांगी जानकारी

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों हत्यारे…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingउत्तर प्रदेशदेश

UP फिर लॉकडाउन, अस्पताल-जरुरी सामान पर रहेगी छूट

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच…
Read more
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

गैंगस्टर विकास दुबे के परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

लखनऊ। कुख्यात अपराधी विकास दुबे आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group