अन्यदेश

ताजमहल में आंधी-तूफ़ान ने मचाई तबाही, पेड़ समेत इन चीजों को पहुंचा भारी नुकसान

नई दिल्ली : शुक्रवार को आए तेज आंधी-तूफ़ान और बारिश की वजह से आगरा के ताजमहल को भी नुकसान पहुंचा है। ताजमहल परिसर में तेज आंधी-तूफ़ान से रेलिंग टूट गई और बगीचे के कई पेड़ नष्ट हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, जहां से पर्यटक ताजमहल परिसर में प्रवेश करते हैं वहां पॉड गिरने से रेलिंग टूट गई। सिर्फ इतना ही नहीं प्रवेश स्थल की सीलिंग को भी तूफ़ान की वजह से भारी नुकसान पहुंचा है।

वहीं तूफ़ान की वजह से चमेली फर्श पर पर्यटकों को यमुना किनारे की तरफ जाने से रोकने वाली सुरक्षा वूडन रेलिंग भी टूट गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ताजमहल को पहुंचे नुकसान की पुष्टि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी डॉ बसंत कुमार ने भी की है। वहीं लॉकडाउन के चलते ताजमहल अभी बंद है और वहां आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगाईं गई है।

बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि आज यानी शुक्रवार को यूपी के मथुरा, आगरा, हाथरस, खैर, अलीगढ़, एटा समेत कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

शुक्रवार को दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. यानी लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी शनिवार को भी आंधी-तूफ़ान के साथ दिल्ली में बारिश हो सकती है।

Related posts
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

अलर्ट पर थी मप्र पुलिस, कस्टडी में विकास दुबे: नरोत्तम मिश्रा 

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

मीडिया को बुलाया और थाने में किया सरेंडर, बोला- मैं विकास दुबे हूं

उज्जैन: कुख्यात आरोपी विकास दुबे…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

कुख्यात आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group