अन्य

भारत-चीन तनाव: सैटेलाइट इमेज से घुसपैठ पर किए जा रहे अलग-अलग दावे , खड़े हो रहे सवाल

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लगातार तनातनी जारी है। भारत को उकसाने के लिए चीन कई हरकते कर रहा है। लद्दाख में LAC पर चीनी सैनिकों की घुसपैठ के बाद भारतीय सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है। हालांकि दोनों देशों के बीच इस मामले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है।

मंगलवार को भी दोनों देशों के बीच डिविजनल कमांडर स्तर की बैठक हुई। इस मसले पर हुई ये तीसरी बैठक है। इससे पहले ब्रिगेडियर और कर्नल रैंक के अधिकारियों की कई मौके पर बातचीत हो चुकी है। सेना के साथ-साथ दोनों देशों ने राजनायिक स्तर पर भी बातचीत की जा रही है।

सैटेलाइट इमेज से घुसपैठ के दावे

इधर, सैटेलाइट इमेज सामने आने के बाद चीनी सैनिकों की घुसपैठ को लेकर कई दावे किए जा रहे है। एक तरफ कहा जा रहा है कि सैटेलाइट इमेज में चीनी सैनिकों की घुसपैठ के आसार बहुत कम दिख रहे है, वहीं दूसरी ओर कहा जा रहा है कि करीब पांच हजार चीनी सैनिक LAC पर आ गए है।

इधर, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी माना है कि बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हैं। पोम्पियो का कहना है कि चीनी सेना भारत के बॉर्डर की ओर बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चीनी सेना भारत के उत्तरी हिस्से की ओर बढ़ी है, लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारतीय बॉर्डर के पास चीनी सेना को देखा जा सकता है।

Related posts
अन्यदेश

अबूधाबी-अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास या बहरीन में श्रीकृष्ण मंदिर, कई जगह दिखा पीएम मोदी का भक्त अवतार

आज पूरा देश राममय हो गया है। राम मंदिर…
Read more
अन्यदेश

राम भगवान को पूर्वज मानती है वाराणसी की ये मुस्लिम महिलाएं, कर रही रामचरितमानस पाठ

राम जन्मभूमि को लेकर देशभर में काफ…
Read more
breaking newsअन्यदेश

मुंबई : कल रात हुई जोरदार बारिश, आज हाईटाइड की चेतावनी

मुंबई। मुंबई में तेज बारशि के बाद एक…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group