breaking newsअन्यदेश

भारत-चीन में जंग जैसे हालत!, सीमाओं पर चल रही तैयारियां

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच तनाव अब भी जारी है। कई बैठक और बातचीत के बाद भी मसले पर किसी तरह का समाधान नहीं हो पा रहा है। वहीं अब दोनों ही देशों ने अपनी सेनाओं को सीमा पर तैनात कर दिया है। जिससे हालात जंग की ओर इशारा कर रहे हैं। चीन की सेना से एक बार धोखा खाने के बाद भारतीय सेना पूरी तरह अलर्ट पर है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो चंडीगढ़ के एयरबेस से लेकर लद्दाख की सीमा तक सेना पूरी तैयारी में हैं। चंडीगढ़ के एयरबेस पर भारतीय वायु सेना का सी -17 ग्लोबमास्टर लद्दाख ले जाने के लिए कार्गो उठा रहा है। इस पर टी-90 टैंक को लोड किया जा रहा है।

वहीं उत्तर भारत में सेना की छावनी और एयरबेस पर पिछले एक महीने से लगभग हर जगह ऐसा ही नजारा दिख रहा है। लद्दाख की सीमा पर आर्टिलरी गन, हवाई निगरानी रडार, फ्रंटलाइन फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लद्दाख की सीमा पर करीब 45 हजार सैनिक तैयार किए जा रहे हैं।लद्दाख में चीन से लगी सीमाओं पर भी पेट्रोलिंग और चैकसी बढ़ा दी गई है।

वहीं चीन की बात करे तो चीन की सेना भी भारतीय जवानों पर नजरे गढ़ाए बैठी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने भी सैनिक, टैंक, मिसाइल और लड़ाकू विमानों को सीमाओं पर तैनात कर दिया हैं। इसके अलावा चीन ने पैसौंग सो में फिंगर 4 के पास हेलिपैड भी तैयार कर लिया है।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group