देश

Corona : भारत में स्वस्थ होने की दर US से 20 गुना अच्छी, अब तक 40 फीसदी मरीज ठीक

नई दिल्ली। भारत में लाॅकडाउन के बावजूद भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच निति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बताया कि भारत में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर अमेरिका से 20 गुना अच्छी है।

अमिताभ कांत ने बताया कि अमेरिका में जब कोरोना के 1 लाख मरीज थे, उस दौरान वहां पर सिर्फ दो प्रतिशत मरीज ही स्वस्थ हुए थे। वहीं भारत मेें करीब फीसदी संक्रमित ठीक हो चुके हैं। उन्होने कहा अमेरिका ही नहीं भारत के कई देष ऐसे हैं जिनकी तुलना में भारत में मरीजों की ठीक होने की दर अच्छी है। कांत ने ट्वीटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है।

भारत में तीन फीसदी मृत्यदर

अमिताभ कांत ने बताया कि कोरोना को लेकर भारत की स्थिति दूसरे देशों की तुलना में अच्छी है। हमारे देश में संक्रमण से मृत्युदर सिर्फ 3 प्रतिशत ही हैं जबकि दूसरे देशों में यह दर अधिक है। भारत में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। जबकि अमेरिका में दो फिसदी, रूस में दो फीसदी इटली में 14 फीसदी, तुर्की में 18 फीसदी, फ्रांस में 21 फीसदी, स्पेन में 22 फीसदी और जर्मनी में 29 फीसदी की दर से मरीज स्वस्थ हो रहे हैं।

भारत में एक लाख के पार आंकड़ा

बता दे कि अब देश में कोरोना के कुल मामले 1 लाख के आंकड़े को भी पार कर चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 24 घंटे में 4970 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 134 लोगों ने जान गंवाई हैं। वहीं अब तक कोरोना के 101139 केस हो चुके हैं। कोरोना से अब तक देशभर में 3163 मरीजों की जान जा चुकी है। राहत की बात ये है कि 39173 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं। इसी के साथ रिकवरी रेट भी 38 फीसदी हो चुका है

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group