देशमध्य प्रदेश

BJP ने किया धोखा, उपचुनाव के लिए अब यही होगा कांग्रेस का मुद्दा

इंदौर : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आज जारी अपने एक बयान में प्रदेश के भोपाल व इंदौर को महानगर क्षेत्र ( मेट्रोपॉलिटन एरिया )में बदलने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्व के कमलनाथ सरकार के इंदौर शहर के प्रस्तावित प्लानिंग एरिया को कम कर शहर के सुनियोजित विकास के साथ शिवराज सरकार ने बड़ा धोखा किया है।

सलूजा ने बताया कि शिवराज सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी के प्लानिंग एरिया में इंदौर शहर का 1200 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल ही शामिल होगा और इसमें सिर्फ महूँ- पीथमपुर ही शामिल होंगे।वही कमलनाथ सरकार ने मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी के प्लानिंग एरिया में इंदौर के 2000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल को शामिल करने का निर्णय लिया था।

इसमें महू-पीथमपुर के साथ-साथ देवास और उज्जैन को भी शामिल किया था , इसके पीछे बढ़ती आबादी को देखते हुए , आगामी वर्ष 2050 तक की विकास योजना की प्लानिंग हो सके।शहर का सम्पूर्ण , सर्वांगीण ,चहुमुखी विकास हो सके।अब सिर्फ महूँ-पीथमपुर को ही शामिल करने से इस जोन का तो बेहतर विकास होगा लेकिन उज्जैन रोड और धार रोड विकसित नहीं हो पाएंगे।

कमलनाथ सरकार ने पूरे उज्जैन शहर तक व देवास को प्लानिंग एरिया में जोड़ा था , जिससे आगामी 25 वर्ष तक बढ़ती आबादी को देखते हुए इंदौर के सुनियोजित विकास को लेकर काम किया जा सके। मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी के प्लानिंग एरिया में यदि उज्जैन रोड और धार रोड को नहीं लिया गया तो यह क्षेत्र अविकसित रह जाएगा और हमारे इंदौर शहर का विकास एक अपाहिज की भाँति होगा।

भाजपा सरकार ने सांवेर व शिप्रा को भी मेट्रोपॉलिटिन अथॉरिटी में शामिल नहीं कर यहाँ की जनता के साथ भी धोखा किया है।सांवेर की जनता के साथ यह धोखा है और कांग्रेस आगामी उपचुनाव में इसे मुद्दा बनाएगी , साथ ही कांग्रेस इस लड़ाई को भी लड़ेगी कि पूर्व की कमलनाथ सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक ही प्लानिंग एरिया के क्षेत्रफल को बढ़ाकर 2000 वर्ग किमी करते हुए इसमें उज्जैन रोड , धार रोड व देवास तक के एरिया को शामिल किया जाये , जिससे संपूर्ण इंदौर का सर्वांगीण ,सुनियोजित विकास हो सके।

Related posts
breaking newstrendingदेशमध्य प्रदेश

MP Bye Election: 3 नवंबर को वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

भोपाल: मध्यप्रदेश में होने वाले 28…
Read more
trendingअन्यदेश

भारत में ही ट्रेनिंग सेंटर बनाने वाले थे IS के आतंकी; NIA की रडार पर 27 संदिग्ध

कोलकाता: अल-कायदा और आईएसआईएस से…
Read more
breaking newstrendingअन्यदेश

जिसकी पूजा करते हैं किसान, उसे ही जला रहा विपक्ष: पीएम मोदी

देहरादून: ‘नमामि गंगे मिशन’ के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group