Breaking News

भारत अब लेगा एक्शन, नीरव मोदी के खिलाफ मिले सबूत India will now take action, Proofs against Neerav Modi

Posted on: 10 Mar 2019 13:04 by Pawan Yadav
भारत अब लेगा एक्शन, नीरव मोदी के खिलाफ मिले सबूत  India will now take action, Proofs against Neerav Modi

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपए की चपत लगाने वाला भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में देखा गया है। बताया जा रहा है कि लंदन में उसने हीरे का एक नया व्यापार शुरू किया है। इसके सभी सटीक सबूत भारतीय अधिकारियों को मिल गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में लंदन के यूके डेली टेलीग्राफ ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें उसने भगोड़े व्यापारी नीरव मोदी का इंटरव्यू लिया है। इससे पहले हीरा कारोबारी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड काॅन्रर नोटिस भी जारी कर चुका है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है। हाल ही में जो वीडिया जारी हुआ है, उसमें वह पहले से मोटा लग रहा है, बल्कि मूंछे बढ़ा ली है। भारत सरकार के सूत्रों और दूसरे उच्च सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी ने लंदन में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है, ताकि वह प्रत्यर्पण से बच सके।

Read More : डायनामाइट से उड़ाएंगे भगोड़े नीरव मोदी का बंगला | Nirav Modi’s bungalow distroy with dynamite

इधर, हीरा कारोबारी नीरव मोदी की लंदन में मौजूदगी के सबूत मिल गए हैं। मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) इंटरपोल और ब्रिटेन के अफसरों के बीच कार्रवाई के संबंध में मुलाकात हुई। एजेंसी का कहना है कि भगोड़े की तुरंत गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई की जाए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एजेंसी ने इंटरपोल से कहा कि वह नीरव पर नजर रखें। कहीं वह दूसरे देश ने भाग जाए।

अफसरों का कहना है कि ब्रिटेन और इंटरपोल ने अगस्त 2018 में बताया कि नीरव ब्रिटेन में ही, मगर ज्यादा जानकारी उसके पास नहीं है। इधर, भारतीय एजेंसियों को यह जानकारी था कि नीरव लगातार यूरोपीय देशों की यात्रा कर रहा है और बचने के लिए वह भारत, ब्रिटेन और अमेरिका के वकीलों से मुलाकात कर रहा है। पिछले साल उसने जिन देशों की यात्रा की है उनमें फ्रांस, हांगकांग, अमेरिका और बेल्जियम शामिल हैं।

एक अधिकारी के मुताबिक नीरव मोदी के बारे में अब सटीक जानकारी मिल चुकी है। अब उसे जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हालांकि धोखाधड़ी के सभी दस्तावेज प्रत्यर्पण अनुरोध के साथ ब्रिटेन को सौंप दिए हैं। इतना नहीं ही, उसका भारतीय पासपोर्ट भी निरस्त कर दिया गया है। अब ब्रिटेन अधिकारियों को उसके दस्तावेज जब्त कर लेना चाहिए, जिनके आधार पर वह वहां रह रहा है।

Read More : फरार होने के बाद पहली बार लंदन में दिखा नीरव मोदी Nirav Modi, first seen in London after being absconding

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com