Breaking News

सचिन तेंदुलकर ने ​दिया विराट को जीत गुरू मंत्र

Posted on: 03 Dec 2018 13:07 by Rakesh Saini
सचिन तेंदुलकर ने ​दिया विराट को जीत गुरू मंत्र

आॅस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को आॅस्ट्रेलिया में जीत का गुरूमंत्र दिया है। इससे भारतीय टीम को काफी फायदा होगा। दरअसल अभ्यास मैच भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज और ओपनर पृथ्वी शॉ को एड़ी में चोट लग गई थी। जिससे वह पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे, वहीं इसकों लेकर भारतीय टीम के कप्तान कोहली की चिंता बढ़ गई।

via

इसी को लेकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘जब आप ऐसी जगहों पर खेलने जाते हैं तो ओपनिंग जोड़ी अहम हो जाती है। कभी 1,2 या तीन तो कभी चार नंबर वाले बल्लेबाज को भी जल्दी क्रीज पर आना होता है। वैसे शीर्ष तीन बल्लेबाजों की जिम्मेदारी शुरू​आत के 30 ओवर निकालने की होती है। यह सब इस पर निर्भर करता है कि आप कहां खेल रहे हैं। मैंने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले कहा था कि शुरुआत के 40 ओवर अहम है, क्योंकि इसके बाद गेंद मजबूती कम होने लगती है।

तेंदुलकर ने कहा कि ‘ऑस्ट्रेलिया में शुरुआती 30-35 ओवर बहुत मायने रखते हैं क्योंकि गेंद नई होती है और सीम सामने रहती है। फिर सीम थोड़ी नरम पड़ती है और तेज गेंदबाजों को पिच से कम मदद मिलती है। शुरुआती 35 ओवर अहम है, लेकिन शर्त यह है कि पिच हरी न बनाई जाए, नहीं तो गेंदबाजों का ही मैच बन जाता है।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com