विश्व कप से पहले विराट सेना की अग्निपरीक्षा, मुकाबला कल | India Vs Australia 1st Odi match will play tomorrow

0
38
Ind-vs-Aus

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज शनिवार से शुरू हो रही है। पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप से पहले टीम इंडिया आखिरी सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी। उसके बाद विश्प कप खेलना है इसलिए यह सीरीज टीम इंडिया के लिए जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है। दोनों टीमों के लिए यह सीरीज बहुत ही अहम है क्योंकि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए खिलाड़ियों को चुनने में मदद मिलेगी।

Must read: भारत-पाक तनाव जारी, संकट में वनडे मैच | 2 odis between india and australia can-be shifted on another ground due to war

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में पहले ही मात खा चुकी है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हर हाल में सीरीज जीतना चाहेंगे ताकि बढ़े हुए विश्वास के साथ विश्व कप में टीम का नेतृत्व कर सकें।

Must Read: टेस्ट क्रिकेट को थोड़ा बढ़ावा देने की जरूरत : ICC सीईओ

यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है क्योंकि विश्वकप की टीम की घोषणा से पहले उसके पास खिलाड़ियों को आजमाने का ये आखिरी मौका है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देकर ऑस्ट्रेलिया को पस्त करना चाहेंगे और विश्व कप में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

अगर भारत में इन दोनों टीमों बीच हुए मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 8 वनडे सीरीज हुई जिनमें से भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 4 4 सीरीज जीती है। अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की बात की जाए तो वहां 2009 के बाद टीम इंडिया से कोई वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हरा के आई है। अगर भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो वह बहुत ही शानदार रहा है।

Read More:- CC टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल छठे नंबर पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here