IND Vs BAN : इंदौर टेस्ट में भारत ने बिखेरा जलवा,पहले ही दिन पस्त हुई बांग्लादेशी टीम

0
99

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतारी बग्लेदेशी टीम पहले ही दिन भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और महज 150 रन बनाकर आल आउट हो गई। बता दें टीम ने पहले दिन में 58.3 ओवर खेले। वहीं टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके।

वहीँ भारत ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक पहली पारी में एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए हैं और बांग्लादेश के स्कोर से 64 रन पीछे हैं। स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 37 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीँ चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत को एकमात्र झटका सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित ने 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाए उन्हें अबु जाएद ने पैवेलियन की राह दिखाई।

भारतीय गेंदबाजों का रहा दबदबा

भारत की ओर से उमेश यादव और ईशांत शर्मा की जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए बांग्लादेश के दोनों ओपनरों को 12 रन के कुल स्कोर पर ही आउट कर दिया था । जिसमे उमेश यादव ने इमरुल काएस को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट करा कर बांग्लादेश का पहला विकेट लिया इमरुल काएस 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करा कर बांग्लादेश का स्कोर 12 रन पर 2 विकेट कर दिया ।

इसके बाद 31 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया और शमी ने मोहम्मद मिथुन को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन लौटा दिया था । 150 की पारी के बाद अब भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरने को तैयार है । वहीं पिच को लेकर भी कहा जा रहा की यह बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here