भीषण गर्मी के बीच तबाही मचाएगा चक्रवाती तूफान, अलर्ट जारी | India Meteorological Department has Warned of Cyclonic Storms in the Coastal Areas…

0
28

भीषण गर्मी के बीच मौसम विज्ञान विभाग ने तटवर्ती क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान आने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से उठने वाला चक्रवाती तूफान 75 से 135 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गुजरात के तटवर्ती क्षेत्रों में दस्तक देगा। इससे पहले ओडिशा, केरल, तामिलनाडु और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान तबाही मचा चुका था।

मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 13 जून को सौराष्ट्र तट पर जोरदार चक्रवाती तूफान दस्तक दे सकता है। तूफान के कारण अहमदाबाद, गांधीनगर और राजकोट समेत तटवर्ती इलाके वेरावल, भुज और सूरत में बारिश हो सकती है। भारतीय मौसम के अनुसार 90-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। इधर, सुरक्षा के मद्देनजर तटीय क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है।

चलती ट्रेन में गर्मी के कारण चार की मौत

इधर, मप्र में भीषण गर्मी का कहर जा रही है। कई शहरों का तापमान 45 डिग्री के पार हो गया है। लू और गर्म हवाओं के कारण जनजीवन बुरी से तरह से प्रभावित हो रहा है। इसी बीच सोमवार को गर्मी के कारण चार लोगों की मौत हो गई। दरअसल, केरला एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे 4 यात्रियों की गर्मी के चलते अचानक ही हालत बिगड़ गई। इसके बाद एक महिला समेत चार लोगों की ट्रेन में ही मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here