Breaking News

भारत में है विश्व का सबसे लंबा पुलिस वाला, देख कर पतलून गीली कर देते हैं बदमाश

Posted on: 21 Jun 2018 13:58 by Lokandra sharma
भारत में है विश्व का सबसे लंबा पुलिस वाला, देख कर पतलून गीली कर देते हैं बदमाश

लंबे व्यक्ति की जब भी बात की जाती है, सबके ज़हन में खली का नाम ही आता है. विशालकाय शरीर वाले खली भारतीय मूल के हैं, और फिलहाल WWE के रेसलर हैं. शायद अब तक आप भी यही सोच रहे होंगे कि पंजाब पुलिस में कई साल तक नौकरी कर चुके खली भारत के सबसे लंबे पुलिस वाले है. यदि आप यह सोच रहे हैं, तो आप पूरी तरह से गलत हैं. क्योंकि अमृतसर में जन्में जगदीप सिंह सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे लंबे पुलिस वाले हैं.

7 फुट 6 इंच के जगदीप सिंह पिछले 18 सालों से पंजाब पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. बता दें पंजाब पुलिस में जगदीप सिंह का रुतबा किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं. जगदीप के पैरों में 19 नंबर का जूता हैं और उनका वजन 190 किलो है. आपको जानकर हैरानी होगी, कि जगदीप का कद दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली से भी पांच इंच ज्यादा है.

जगदीप सिंह के घर से बाहर निकलते ही लोगों की सेल्फी लेने के लिए भीड़ इकट्ठी हो जाती है. अपने विशेष कद-काठी के कारण उन्हें स्पेशल यूनिफॉर्म तैयार करवानी पड़ती है. पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) में काम करने वाले जगदीप को दुनिया का सबसे लंबा पुलिसमैन बनने पर गर्व है. उनसे पहले यह खिताब हरियाणा के सात फुट 4 इंच लंबे राजेश के पास था.

मगर इस लंबे कद के कई नुकसान भी है. 35 साल के जगदीप का कहना है, मुझे सबसे लंबा पुलिस वाला होने पर गर्व है, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ दिक्कतें भी आती हैं. मैं अपने साइज के कपड़े मार्केट से खरीद नहीं पाता हूं. जब भी कहीं बाहर जाता हूं, बेड पर सोने और बाथरूम इस्तेमाल करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. मुझे याद है, जब मेरी शादी की बात चल रही थी, तो लड़की ढूंढने में काफी परेशानी हुई, मगर मुझे मेरी लाइफ पार्टनर मिल ही गई, जो पांच फुट 11 इंच लंबी है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com