Breaking News

इंडिया ने बोइंग 737 मैक्स-8 विमानों पर लगाया बैन India banned the Boeing 737 Max-8 aircraft

Posted on: 13 Mar 2019 09:53 by Pawan Yadav
इंडिया ने बोइंग 737 मैक्स-8 विमानों पर लगाया बैन  India banned the Boeing 737 Max-8 aircraft

भारत ने इथोपियन एयरलाइंस के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बोइंग 737 मैक्स-8 विमान पर बैन लगा दिया है। इससे पहले विश्व के अन्य देशों ने इन विमानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। नगर विमानन मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि डीजीसीए ने बोइंग 737-मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। अगले आदेश और सुधार व सुरक्षा के उपाय होने तक ये विमान उड़ान नहीं भरेंगे।

मंत्रालय का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। इसके लिए दुनिया भर के नियामकों, एयरलाइनों और विमान निर्माताओं से परामर्श किया जा रहा है। दरअसल, बोइंग 737 मैक्स-8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें 157 लोगों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि पिछले पांच महीने में इस तरह के विमान का दूसरा हादसा था। इससे पहले अक्टूबर 2018 में बोइंग विमान इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 180 से ज्यादा यात्रियों की मौत हो गई थी। स्पाइस जेट के पास करीब 12 ऐसे विमान हैं, जबकि जेट एयरवेज के पास ऐसे पांच विमान हैं।

इधर, नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने आदेश दिया है कि यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए लगातार निगरानी रखी जाए और सभी एयरलाइंस के साथ आपातकालीन बैठक करें। मंत्री प्रभु का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है।

Read More : एयरपोर्ट पर छूटे बच्चे को जब वापस लेने लौटा विमान | flight return in saudi arabia as woman forgets her baby at airport

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com