Breaking News

पाकिस्तान में दी गई विंग कमांडर अभिनंदन को मानसिक प्रताड़ना

Posted on: 02 Mar 2019 18:48 by Rakesh Saini
पाकिस्तान में दी गई विंग कमांडर अभिनंदन को मानसिक प्रताड़ना

करीब 58 घंटे पाकिस्तान की गिरफ्त में रहने के बाद शुक्रवार रात भारत लौटे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान में मानसिक प्रताड़ना दी गई थी। ऐसी खबर आ रही है। शनिवार को अभिनंदन के अपने परिवार के सदस्यों और वायुसेना के बड़े ऑफीसरों से मुलाकात की। इसी बीच यह जानकारी मिली है कि अभिनंदन को पाकिस्तान में मानसिक यातनाएं दी गई।

गौरतलब है कि लंबी प्रक्रिया और इंतजार के बाद आख़िरकार वीर विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात करीब 9 बजकर 21 मिनिट पर पाकिस्तान से अपने देश भारत में लौट आये।पाकिस्तान की ओर से अटारी बार्डर पर उन्हें सौंपा गया। इस मौके पर एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर सहित अनेक सैन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। अभिनंदन के वापस आते देश में खुशी की लहर दौड़ गई । कुछ लोग भावुक होकर रो पड़े। अभिनंदन को अटारी बार्डर से अमृतसर हवाई अड्डे ले जाया गया, जहाँ से उन्हें दिल्ली ले जाया जायेगा ।

27 फरवरी की सुबह भारतीय वायु सीमा में घुस आये पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था ।इसके बाद वह जिस मिग-21 विमान में सवार थे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था । पैराशूट से अभिनंदन को उतरने के बाद पाकिस्तान के कुछ स्थानीय लोग और सैन्य कर्मी पकड़ ले गए थे।

Read More:- Abhinandan से मिलीं Defence Minister Nirmala Sitharaman

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com