Ind vs Sa T20: इंडिया की धमाकेदार जीत में चमके कप्तान कोहली

0
94
virat-kohli

नई दिल्ली। मेजबान भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 मैच में हराकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका था, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरू में खेला जाएगा। दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत दर्ज की है। दक्षिण अफ्रीका अगर यह मैच जीत भी ले, तब भी सीरीज 1-1 से बराबर ही रहेगी।

बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 149 रन बनाए। भारत ने इसके जवाब में 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बना लिए। इस तरह उसने यह मुकाबला एक ओवर बाकी रहते सात विकेट से जीत लिया।

https://twitter.com/BCCI/status/1174364273667035136

लक्ष्य के जबाव में उतरी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है। विराट ने 52 गेंदों पर शानदार नाबाद 72 रन बनाए। इसमें उन्होंने चार चैके और तीन छक्के जमाए। इतना ही नहीं, उन्हें बेहतरीन पारी खेलने और एक खूबसूरत कैच लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरूआत की। उसने एक समय एक विकेट पर 88 रन बना लिए थे। इसी तरह 16 ओवर के बाद उसका स्कोर 3 विकेट पर 122 रन था। ऐसे में उसके पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका. अफ्रीकी टीम की ओर से क्विंटन डिकॉक ने सबसे अधिक 50 रन बनाए. तेम्बा बवूमा ने 49 रन की पारी खेली।

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उसने आखिरी 4 ओवर में महज 27 रन दिए और दो विकेट भी झटकें दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर में 3 विकेट पर 122 रन बना लिए थे, लेकिन जब पारी खत्म हुई, तब स्कोरबोर्ड पर उसके सिर्फ 149 रन ही बने थे। भारत की ओर से दीपक चाहर ने सबसे अधिक दो विकेट लिए. नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने अच्छी शुरुआत की. ओपनर शिखर धवन (40) और रोहित शर्मा ने चार ओवर के भीतर 33 रन जोड़ दिए। रोहित जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और धवन 61 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की ओर ले गए। धवन 94 के टीम स्कोर पर लॉन्गऑन पर लपके गए। इसके बाद विराट कोहली ने ऋषभ पंत (4) और श्रेयस अय्यर (16) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here