IND Vs SA: धोनी के घर में ‘हिटमैन’ ने लगाई छक्कों की झड़ी, तोड़े रिकॉर्ड्स

0
70
Rohit Sharma

रांची। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शनिवार को रांची में खेले गए तीन टेस्ट सीरज के आखिरी मुकाबले के पहले टेस्ट मैच में हिटमैन रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए रिकाॅर्डों की झड़ी लगा दी है। उन्होने छक्कों की बौछार करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा शतक पूरा कर लिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक शर्मा 117 रन बनाकर नाबाद थे।

बता दे कि हिटमैन मौजूदा टेस्ट सीरीज में अब तक 17 छक्के जड़ चुके हैं। जो कि एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकाॅर्ड है। इससे पहले ये कारनामा वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमेयर ने कर दिखाया था। उन्होंने 2018-19 में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 15 छक्के जड़े थे।

रोहित ने 130 गेंदों में 13 चैके और 4 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। उन्होने 45 वें ओवर की चैथी गेंद पर छक्का जड़कर सेंचुरी ठोकी। बता दे कि ये दूसरी बार है जब हिटमैन ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया है। सबसे ज्यादा बार छक्के के साथ सेंचुरी पूरी करने के मामले में रोहित शर्मा गौतम गंभीर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस मामले में भारतीय बल्लेबाजों में पहले स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में रोहित ने अपना तीसरा शतक जड़ा है। इसी के साथ रोहित शर्मा एक टेस्ट सीरीज में 3 या उससे अधिक शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले सुनील गावस्कर ये कारनामा कर चुके हैं।

हिटमैन ने अपने टेस्ट करियर में 2000 रन पूरे कर लिए। इस सीरीज से पहले रोहित के नाम सिर्फ तीन शतक ही दर्ज थे। लेकिन इस सीरीज में तीन शतक जड़ने के बाद उनके 30 टेस्ट मैचों में छह शतक हो गए हैं। प्ब्ब् वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में हिटमैन ने सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here