IND Vs SA : पत्ते की तरह बिखरी अफ्रीकी टीम, दूसरी पारी में खोए तीन विकेट

0
105

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का अंतिम मैच शनिवार से रांची में शुरू हुआ है। टाॅस जीतकर भारत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 9 विकेट खोकर 497 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। लक्ष्य के जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई।

लंच के बाद भी दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और पूरी टीम पवैलियन लौट गयी। वहीँ कंगारू टीम की दूसरी पारी में बल्लेबाजों का बला नहीं चल पाया और टीम ने अपने तीन विकेट खो दिए। समाचार लिखे जाने तक डीन एल्गर (8) और टेम्बा बावुमा (0) क्रीज पर मौजूद थे ।

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा। रोहित ने 255 गेंदों में 28 चैके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। रहाणे ने 115 रन बनाए। हालांकि टीम इंडिया में तीन में से दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। अब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ करने उतरेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 203 रन से और दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 137 रन से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here