Breaking News

IND vs NZ: हार के बाद भुवनेश्‍वर को याद आए विराट

Posted on: 31 Jan 2019 19:27 by Amit Shukla
IND vs NZ: हार के बाद भुवनेश्‍वर को याद आए विराट

गुरुवार को न्‍यूजीलैंड ने भारत को चौथे वनडे में आठ विकेट से हारकर सीरिज में अपनी पेहली जीत दर्ज करा ली है. भारत की इस हार के बाद हर कोई हैरानी में है. सीरीज के पहले तीनों मैचों में करारी हार झेलने वाली कीवी टीम ने इस वनडे की शुरुआत से ही दबाव बना लिया और भारतीय टीम को हार के लिए मजबूर कर दिया. इस मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने स्‍वीकार किया कि न्‍यूजीलैंड ने जोरदार क्रिकेट खेला है और हमें कोई मौका नहीं दिया. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि मैच में भारतीय टीम को कप्‍तान विराट कोहली की कमी खली.

भुवनेश्‍वर ने कहा कि सीरीज जीतने के बाद हम आत्मविश्वास से भरे थे लेकिन चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही. मैं न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तरफ करना चाहता हूं. उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने ऐसी गेंदें डाली जिनको खेलना नामुमकिन था और उन्होंने हमें पस्त कर दिया था.

उन्होंने कहा, इस तरह के विकेट पर आपको हमेशा कोहली की कमी खलेगी लेकिन इसके साथ ही यह शुभमन गिल के लिए भी मौका था जिसने उनका स्थान लिया. उन्होंने कोहली जैसा प्रदर्शन किया है वह लाजवाब है लेकिन हम हमेशा उन पर निर्भर नहीं रहना चाहते हैं. भुवनेश्वर से पूछा गया कि क्या मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाज मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे उन्होंने कहा, ‘हम केवल एक मैच के बाद ऐसा नहीं कह सकते. यह बल्लेबाजी के लिये मुश्किल विकेट था। यह मौका गंवाना नहीं था लेकिन यह हम सबके लिए सबक है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com