IND Vs BAN : बांग्लादेश को शुरूआती झटके, सरकार बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

0
37

नागपुर। भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मैच नागपुर में खेला जा रहा है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 174 रन बनाए हैं। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर ने 62 रन और केएल राहुल ने 52 रन की बेहतरीन अर्धशकतकीय पारी खेली। वहीं मनीष पांडे 22 रन और शिवम दूबे नौ रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार और सफीउल इस्लाम ने दो-दो, अल अमीन हुसैन ने एक विकेट झटका।

भारत द्वारा दिए गए 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत में ही लडत्रखड़ा गई है। विरोधी टीम के तीसरे ओवर में लगातार विकेट गिर गए। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने इस ओवर की चैथी गेंद पर लिटन दास (9) को और पांचवीं गेंद पर सौम्य सरकार (0) को आउट किया।

एसी रही भारतीय पारी

बता दे कि भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। शफीउल इस्लाम ने उन्हें बोल्ड किया। भारत को दूसरा शिखर धवन के रूप में लगा। उन्हे शफीउल इस्लाम ने अपना शिकार बनाया और महमूदुल्लाह रियाद के हाथों कैच आउट करा दिया। धवन ने चार चैके की मदद से 19 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए धवन और केएल राहुल के बीच 32 रन की साझेदारी हुई।

बता दें कि इस ममैच में श्रेयस अय्यर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला अर्धशतक जडत्रा है। उन्होंने 27 गेंदों में पांच छक्के और एक चैके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद केएल राहुल ने अय्यर का साथ देते हुए स्कोर को 100 के करीब पहुंचाया। लेकिन 12.1 ओवर में केएल राहुल लिटन दास को कैच दे बैठे, उन्हे अल अमीन हुसैन ने आउट कराकर पवेलियन भेजा। राहुल ने 35 गेंदों में सात चैके की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।
वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने खराब प्रदर्श ने चलते एक बाद फिर फेल हो गए। पंत इस मैच में सिर्फ छह रन ही बना सके। 16वें ओव की पहली गेंद पर पंत को सौम्य सरकार ने बोल्ड कर दिया। पंत के बाद श्रेयस अय्यर आएअ हो गए। उन्हे सौम्य सरकार ने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर लिटन दास के हाथों कैच आउट कर दिया। अय्यर ने 33 गेंदों में तीन चैके और पांच छक्के की मदद से 62 रन बनाए।

बता दे कि इस मैच में दोनों की टीम में बदलाव देखने को मिला है। कप्तान रोहित ने क्रुणाल पांड्या की जगह मनीष पांडे को मौका दिया है। वहीं, बांग्लादेश ने अपनी टीम में मोसादेक हुसैन की जगह मोहम्मद मिथुन को मौका दिया है।

ये है टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल।

बांग्लादेश: लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, आफिफ हुसैन, शफीउल इस्लाम, अल अमीन, मुस्ताफिजूर रहमान ,अमीनुल इस्लाम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here