Breaking News

Ind vs Aus : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 का लक्ष्य

Posted on: 05 Mar 2019 13:40 by Rakesh Saini
Ind vs Aus : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 का लक्ष्य

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। रोहित जहां खाता भी नहीं खोल सकें, वहीं धवन 21 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ही ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने टीम को संकट से उबारते हुए अपने वनडे करियर का 40वां शतक भी पूरा किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के सामने 251 रन का लक्ष्य रखा।

इसके आलावा विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महज 159 पारियों में 9 हजार रन पूरे कर लिए है। ऐसा करने वाले ​विराट कोहली दुनिया के छठें कप्तान बन गए है। कोहली को यह उपलब्धि हासिल करने में ​महज 22 रनों की दरकार थी। उन्होंने कंगारू गेंदबाज द्वारा 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर यह उप​लब्धि हासिल कर ली। कोहली ने ऐसा कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा है। पोंटिंग ने यह उपलब्धि 204वीं पारी में हासिल की थी। कोहली ने यह कारनामा 44 पारी पहले ही कर डाले।

पहला ओवर फेंक रहे पैट कमिंस ने शुरुआती 5 गेंदें विकेट-टू-विकेट रखते हुए रोहित शर्मा को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। स्कोरबोर्ड पर एक भी रन न टंगा देख विचलित हुए रोहित ने ऑफ स्टंप के बाहर आई शॉट गेंद पर बल्ला घुमाया और यहीं कमिंस के जाल में फंस गए। थर्ड मैन पर बाउंड्री के करीब उन्हें एडम जंपा ने लपकने में कोई गलती नहीं की।

दूसरा झटका शिखर धवन के रूप में लगा। विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़ने के बाद धवन ने खराब शॉट सिलेक्शन के चलते अपना विकेट फेंका। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें आउट किया। इसके बाद विराट कोहली का साथ देने आए अंबाती रायुडू 32 बॉल पर 18 रन बनाकर नाथन लायन की गेंद पर चलते बने।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com