Breaking News

IND vs AUS: पुजारा का शतक, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 250 रन

Posted on: 06 Dec 2018 13:39 by Rakesh Saini
IND vs AUS: पुजारा का शतक, टीम इंडिया ने पहले दिन बनाए 250 रन

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को ​एडिलेड में टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने खेल खत्म होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए हैं। स्टंप्स के समय मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर क्रीज पर थे भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कंगारू गेंदबाजों का सामना  करते हुए टेस्ट में अपना 16वां शतक पूरा किया. चेतेश्वर पुजारा 123 रन बनाकर आउट हुए।

दरअसल नंबर 3 पर बैटिंग करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण को झेला और एक छोर संभालते हुए भारत को दो सौ रनों के पार ले गए. यह चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट शतक है. पुजारा ने 231 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक पूरा किया। सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक जमाया। इस दौरान पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में 5,000 रन का आंकड़ा भी पार किया।

भारतीय टीम पहले कमजोर स्थिति में नजर आ रही थी। लेकिन चेतेश्वर पुजारा की आतिशी पारी के आगे कंगारुओं की भी नहीं चल सकी। मेहमान टीम को केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारतीय पारी के दूसरे और अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल को तीसरी स्लिप में लपकवाया।

अभी भारतीय टीम संभल ही नहीं पाई थी कि मिचेल स्टार्क ने दूसरे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (11) को भी चलता किया। वे भी एक फुल गेंद को ड्राइव करने की फिराक में विकेट के पीछे टीम पेन को अपना कैच थमा बैठे।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com