90 फीसदी तक बढ़ी संपत्ति, तो नजर में आई

0
105
B.Chandrakala IAS up

रविन्द्र सिंह राणा
([email protected])
9770325048

उत्तप्रदेश की तेजतर्रार और ईमानदार आईएएस अधिकारी के रूप में जानी जाने वाली बी चंद्रकला के घर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को छापेमारी की। सीबीआई ने अवैध खनन मामले में यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित चंद्रकला के आवास में छापेमारी की है। आईएएस अधिकारी पर हमीरपुर का DM रहते हुए अवैध खनन कराने का आरोप है। पहले भी इन पर दाग लग चुके है।

बी चंद्रकला की एक वर्ष में 90 फीसदी बढ़ गई है। केंद्र सरकार के सामान्य प्रशासन एवं प्रशिक्षण विभाग की जानकारी के अनुसार चंद्रकला की संपत्ति वर्ष 2011-12 में सिर्फ 10 लाख रुपये थी। 2013-14 में यह बढ़कर लगभग एक करोड़ रुपये हो गई। यानी एक साल में उनकी संपत्ति 90 फीसदी बढ़ी है।

चंद्रकला 2008 बैच की यूपी कैडर की सबसे चर्चित महिला IAS अधिकारी है। चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इसके साथ ही भ्रष्टाचार विरोधी के रूप में पहचानी जाती हैं। आईपीएस अधिकारी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय है,लोकप्रियता के मामले में चंद्रकला यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से कहीं आगे हैं। फेसबुक पर चंद्रकला के 8,636,348 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं, अखिलेश के फॉलोअर्स की संख्या 6,816,363 है। वही ट्विटर पर चंद्रकला के फॉलोअर्स की संख्या 895 k है।

Read More:-

यूपी: खनन घोटाले मामले में IAS चंद्रकला के घर सीबीआई का छापा

नए साल से बड़ी उम्मीद लगाए बैठा बाजार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here