Breaking News

सीएचएल कैंसर हॉस्पिटल के अवैध निर्माण का मामला गरमाया

Posted on: 12 Jun 2019 15:43 by Mohit Devkar
सीएचएल कैंसर हॉस्पिटल के अवैध निर्माण का मामला गरमाया

अर्जुन राठौर

ए बी रोड स्थित सीएचएल कैंसर अस्पताल के अवैध निर्माण का मामला नगर निगम में गरमा रहा है और मनीष सिंह द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के आधार पर क्या कार्रवाई की जा सकती है. इस बारे में भी नगर निगम में सर गर्मी शुरू हो गई है.

उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय के निर्देश पर मनीष सिंह द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की गई थी जिस रिपोर्ट में यह कहा गया था कि, सीएचएल अपोलो कैंसर अस्पताल जो कि, आवासीय भूमि पर व्यवसायिक निर्माण किया गया है. वह पूरी तरह से अवैध होकर नक्शे के विरुद्ध निर्माण किया गया है ऐसी स्थिति में इस पर बुलडोजर चलाना ही एकमात्र विकल्प है, क्योंकि इतने बड़े अवैध निर्माण को कंपाउंड भी नहीं किया जा सकता.

इसलिए इस रिपोर्ट में यह कहा गया था कि या तो सीएचएल कैंसर अस्पताल की बिल्डिंग बनाने वाले खुद ही इसे आवासीय उपयोग का कर ले या फिर नगर निगम को इसे तोड़ना होगा. उल्लेखनीय है कि पूर्व आयुक्त मनीष सिंह की इस रिपोर्ट को लगातार नगर निगम के अधिकारियों द्वारा दबाया जा रहा था. लेकिन अब यह मामला पूरी तरह से तूल पकड़ रहा है एबी रोड पर कुल मिलाकर सेमी कमर्शियल याने आधा आवासीय और आधा व्यवसायिक की अनुमति दी जाती रही है लेकिन सीएचएल कैंसर अस्पताल के लिए जो अनुमति ली गई है. वह आवासीय होने से यहां किया गया. अस्पताल का निर्माण पूरी तरह से अवैध निर्माण की श्रेणी में आ गया है और यही वजह है कि नगर निगम अब इस विकल्प पर विचार कर रही है कि पूर्व आयुक्त की रिपोर्ट के अनुसार इस बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया जाना चाहिए.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com