Breaking News

कोयला व्यापारी सतीश सरावगी के ठिकानों पर आयकर के छापे

Posted on: 11 Jan 2019 15:40 by Rakesh Saini
कोयला व्यापारी सतीश सरावगी के ठिकानों पर आयकर के छापे

आज सुबह आयकर अधिकारियों ने मध्य प्रदेश के बड़े कोयला व्यापारी सतीश सरावगी के घंटाघर इलाके में मौजूद घर पर छापा मारा है। इस छापेमारी के लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर से 15 अलग-अलग गाड़ियों में सवार होकर आई टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है। टीम दस्तावेजों को खंगाल रही है। बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है।

इंकम टैक्स के इनवेस्टिगेशन विंग ने शुक्रवार सुबह कटनी घंटाघर स्थित छापामार कार्रवाई की। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छापे की यह कार्रवाई कटनी शहर में तीन स्थानों के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर चल रही है। घंटाघर में जिस घर पर दस्तावेजों की जांच की जा रही है वह घर सतीश सरावगी का है।
25 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा के कटनी हवाला कांड में सतीश सरावगी आरोपी रह चुका है। 2017 जनवरी माह में कटनी पुलिस द्वारा इस मामले में जांच कार्रवाई के दौरान तत्तकॉलीन एसपी गौरव तिवारी का ट्रांसफर होने के बाद मामला पूरे प्रदेश में छाया रहा।

सूत्रों के अनुसार इंकम टैक्स के इनवेस्टिगेशन विंग को नवंबर 2018 में बड़े हवाला के इनपुट मिले थे। सतना में एक युवक के पकड़ाने के बाद दिल्ली में छापामार कार्रवाई की गई थी। हवाला के इस रैकेट के तार पाकिस्तान से भी जुड़े थे। शुक्रवार को छापामार कार्रवाई के बाद कटनी और देश के प्रमुख शहरों में हवाला के बड़े रैकेट के खुलासे की बात कही जा रही है।

 

Read More :- माधुरी रिफाइनर्स इंदौर के मालिक जय देसाई की फैक्ट्री पर पड़ा आयकर विभाग का छापा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com