Breaking News

मानवता की मिसाल बना यह अफसर, मुंह में पानी भरकर बचाई सांप की जान

Posted on: 02 Jun 2019 17:26 by Surbhi Bhawsar
मानवता की मिसाल बना यह अफसर, मुंह में पानी भरकर बचाई सांप की जान

नई दिल्ली: सांप को देखकर अक्सर लोग डर जाते है लेकिन आयकर विभाग के एक अफसर ने बिना डरे खुद की जान को खतरे में डालकर एक सांप की जान बचाई है। मामला मध्यप्रदेश के इंदौर का है, जहां आयकर विभाग के एक अफसर ने एक सांप की जिंदगी बचाकर मानवता की जो मिसाल पेश की है वो जानकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे।

आयकर विभाग के अधिकारी शेरसिंह गिन्नारे ने घायल सांप के मुंह में स्ट्रॉ डालकर खुद दूसरे सिरे से स्ट्रॉ के जरिए अपने मुंह में पानी भरकर सांप को दिया और फिर उल्टी कराकर उसकी जान बचा ली।

दरअसल, इंदौर के झलारिया गांव के बिरला स्कूल में शनिवार को एक सांप देखा। घबराए हुए लोगों ने उस सांप पर कीटनाशक फेंक दिया, जिससे वह बही बेहोश हो गया। बाद में गांव वालों को पता चला कि जिस सांप पर उन्होंने कीटनाशक डाला है वो जहरीला नहीं है।

कुछ देर बाद वहां के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि आयकर विभाग के अफसर शेर सिंह गिन्नारे सांप पकड़ने में माहिर हैं। गांव वालों ने तुरंत आयकर अधिकारी से संपर्क किया जिसके बाद वो स्कूल पहुंचे और तुरंत सांप का इलाज करना शुरू किया।

गिन्नारे ने कोल्डड्रिंक पीने वाले स्ट्रॉ की मदद से खुद के मुंह में पानी रखकर स्ट्रॉ के दूसरे सिरे से सांप के मुंह में पानी छोड़ा और धीरे-धीरे दबाव बनाने लगे। दबाव में सांप ने उल्टियां कर दी, जिससे जहरीला कीटनाशक बाहर निकल गया और सांप की जान बच गई।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com