इंदौर में हुआ चातुर्मास प्रवेश रैली का आयोजन, गुजरात से भी आए श्रद्धालु

0
85
indore

इंदौर: चातुर्मास के लिए दिगंबर और श्वेतांबर जैन समाज के संतों का शहर में मंगल प्रवेश हुआ। संतों के इस जुलूस में जैन समुदाय के साथ-साथ हिन्दू, मुस्लिम सिख के अलावा और भी कई धर्म के लोगों ने हिस्सा लिया। प्रवेश जुलूस कंचंनबाग से शुरु होते हुए रेसकोर्स रोड स्थित मोहता भवन पर खत्म हुआ।

जैन समुदाय के आचार्य रत्नसुंदर के प्रवेश जुलूस में जहां सभी धर्मों के लोगों ने इसे उत्साह पूर्वक मनाया वहीं इस जुलूस में सूरत से आने वाले लोगों की संख्या 100 के आस पास रही । सूरत से आए लोगों ने आर्चाय से निवेदन भी किया कि वे अगला चातुर्मास सूरत में करें। लोगों में उत्साह इतना था कि वे जुलूस के अंत में मंच पर ही नाचने लगे साथ ही फुलों की वर्षा कर अपनी खुशी को जाहिर किया।

जुलूस में आचार्य युगसुंदर सूरीश्वर, पद्मबोधी वीररत्न विजय, आचार्य पद्मसुंदर सूरीश्वर सहित लगभग 100 साधु-साध्वियां भी शमिल थी। इस जुलूस का एक सिरा कंचनबाग से शुरु हुआ था वहीं दूसरा एमजी रोड स्थित घंटाघर चैराहे से हुआ। जुलूस में आयोजन समिति से कल्पक गांधी, विजय मेहता, दिलीप सी जैन, यशवंत जैन, प्रकाश वोरा आदि मौजूद रहे। जुलूस के बाद सफाई का भी खास कर ध्यान रखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here