Breaking News

इस विश्व कप में गेंदबाज करेंगे विजेता का फैसला

Posted on: 03 May 2019 18:46 by Surbhi Bhawsar
इस विश्व कप में गेंदबाज करेंगे विजेता का फैसला

नई दिल्लीः जैसे कि आपको पता ही होगा कि अब विश्व कप में एक महीने से भी कम समय बचा हुआ है। बता दे कि इंग्लैंड की पिच हमेशा से ही बैटिंग के लिए अनुकूल रही है, इस लिहाज से इस बार का विश्व कप वो ही टीम जीत पाएगी जिसकी गेंदबाजी अच्छी होगी। इस बार विश्व कप में वो ही टीम बाजी मार पाएगी जिसके पास कुछ हटके गेंदबाज है। ऐसी पिच पर आल-राउंडर्स के भूमिका भी काफी चुनौतीपूर्ण हो जाती है। इंग्लैंड के ग्राउंड्स बड़े होने के कारण टीमों को पावर हिटर्स की भी जरुरत होगी।

कौन सी टीमें कर सकती है सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

भारत

भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी काफी अच्छी साबित हुई है। इन दोनों का तालमेल और दोनों के पास जो वेरिएशन है उसका जवाब दुनिया के अच्छे-अच्छे बल्लेबाज के पास ही है। इन दोनों के अलावा भारत के पास दुनिया का सबसे अच्छा यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह भी है। बुमराह की डेथ बोलिंग काफी अच्छी है जिसने काफी प्रभावित किया है।

बल्लेबाजी की बात आए तो भारत के पास रोहित शर्मा और हार्दिक पाण्ड्य जैसे पावर हिटर्स भी है। इनके अलावा भारत के पास दुनिया का सबसे अच्छा फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी भी है। शिखर धवन और विराट कोहली की बल्लेबाजी में भी अलग ही क्लास है। भारत के बाकी खिलाड़ियों ने भी काफी प्रभावित किया है।

इंग्लैंड

इंग्लैंड को सबसे ज्यादा फायदा घरेलु स्थिति का फायदा होगा। इसके अलावा इंग्लैंड के पास जॉनी बेयरस्टो, जैसन रॉय और जो रुट जैसे अच्छे बल्लेबाज है। प्लंकेट, मार्क वुड और बेन स्टोक्स को घरेलु ग्राउंड्स होने के कारण गेंदबाजी करने में भी आसानी होगी। इंग्लैंड के पास मोईन अली, बेन स्टोक्स और क्रिस वॉक्स जैसे अच्छे आल-राउंडर्स भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया

बिना स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के भारत को अपने घर में और पाकिस्तान को दुबई में हराकर सबको हैरान करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अब तो स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर भी आ गए है। स्टीव स्मिथ के पास कई शॉट वैरिएशंस भी मौजूद है और डेविड वार्नर किसी भी स्थिति से मैच जीता सकते है। टीम के पास कप्तान आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल जैसे पावर-हिटर्स भी है।

पाकिस्तान

कई सालों सालों बाद पाकिस्तान का पलड़ा भारी मन जा रहा है। इस बार पाकिस्तान की टीम काफी अच्छी लग रही है। पाकिस्तान के पास के पास इमाद वसीम, हर्ष सोहैल और हसन अली जैसे शानदार गेंदबाज है। बल्लेबाजी की बात करे तो पाकिस्तान के पास फखर ज़मान, बाबर आज़म और शोएब मलिक जैसे कुछ शानदार बल्लेबाज है और मोहम्मद हफीज के तो बात ही अलग है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com