Breaking News

शादी से लेकर कंगाली तक हर समस्या का समाधान है गुरुवार के इस उपाय में

Posted on: 03 Jul 2019 17:31 by rubi panchal
शादी से लेकर कंगाली तक हर समस्या का समाधान है गुरुवार के इस उपाय में

गुरुवार को बृहस्पति देव का दिन माना जाता है कहा जाता है कि बृहस्पति देव को गुरुवार के दिन खुश कर लिया जाए तो वह हमेशा अपनी कृपा हम पर बनाए रखते है। बृहस्पति देव को पीला रंग काफी पसंद है इसलिए गुरुवार के दिन भक्त लोग बृहस्ति देव को खुश करने के लिए पीले वस्त्रों को धारण करते हैं। इस दिन सच्चे दिल से पूजा की जाए तो जो भी जीवन में आने वाली विवाह की अड़चनें होती है वे दूर हो जाती है। इस दिन बृहस्पति देव को प्रसन्न कर घर में पैसों की समस्या से भी छुटकारा पा सकते है।

इन उपायों से बृहस्पति देव असानी से प्रसन्न हो जाते है।

1- विवाह संबंधी समस्या से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल अर्पित करें, इसके बाद शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण जरूर करें। इससे जल्द ही आपका अच्छी जगह रिश्ता पक्का हो जाएगा।

2- शादी की अड़चनों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन व्रत करना भी काफी शुभ माना जाता है।

3- गुरुवार के दिन विशेष तौर पर पीले रंग के कपड़े और पीले रंग के भोजन आदी का सेवन करना होता है। माना जाता है कि ऐसा करने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते है और सभी मनोकामना को पूर्ण करते है।

4- बिजनेस में लगातार घाटा मिलने से परेशान लोगों को गुरुवार के दिन कार्यस्थल में स्थित पूजास्थल पर हल्दी की माला को लटकाना है। साथ ही जितना ज्यादा हो सके, पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करना है। ऐसा करने से आपके बिजनेस में आपको जल्द ही फायदा दिलाएगा।

5- वहीं घर की दरिद्रता को दूर करने के लिए इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि गुरुवार के दिन आपके घर में कोई भी महिला सिर के बाल न धोए। साथ ही नाखून काटने से भी बचना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन से परेशानियां दूर होती हैं और बृहस्पति देव प्रसन्न होते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com