Breaking News

पलामू में प्रधानमंत्री बोले- कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक

Posted on: 05 Jan 2019 12:39 by Ravindra Singh Rana
पलामू में प्रधानमंत्री बोले- कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक

पीएम नरेन्द्र मोदी शनिवार को झारखंड के पलामू दौरे पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री ने राज्य में उत्तर कोयल (मंडल बांध) परियोजना और कन्हार स्टोन पाइपलाइन सिंचाई प्रणाली की आधारशिला रखने के लिए पट्टिका का अनावरण किया। इसके प्रधानमंत्री मोदी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमलवार हुए। मोदी बोले – कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है, कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है।

कांग्रेस की सरकारों ने समय रहते किसान हितों की परियोजनाओं को पूरे कर दिया होता तो आज किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती। पहले कांग्रेस सरकारों ने किसानों को कर्ज लेने पर मजबूर किया और आज कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है।देश के उज्जवल भविष्य के लिए देश के किसानों को ताकतवर बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहें है। हम किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म मानकर कार्य कर रहें है। बीच से बाज़ार तक नई व्यवस्था खड़ी करके हम किसान को सशक्त कर रहें है।

आगे बोले प्रधानमंत्री मोदी, हमारी सरकार में दलालों और बिचौलियों की कोई जगह नहीं है, हम सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में सीधा पैसा जमा करके पारदर्शिता और ईमानदारी से कार्य कर रही है। पहले की योजनाएं जो नामों के आधार पर चली वो आज जमीन पर दिखाई नहीं पड़ती हैं, हमारी सरकार नाम के झगड़ों में ना पड़कर काम करने पर विश्वास करती है।

जब देश में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी तो उन्होंने पांच साल में गावों में सिर्फ 25 लाख कर बनवाये थे और हमनें 5 साल से भी कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवा दिये हैं। पहले जो घर मिलते थे उसमें सिर्फ खाली चार दीवारें होती थीं लेकिन अब जो घर मिल रहे हैं उसमें तमाम मूल सुविधाएं हैं, जो एक परिवार के लिए ज़रूरी होती हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com