Breaking News

बजट में महात्मा गाँधी के नाम ये बड़ा ऐलान

Posted on: 05 Jul 2019 13:15 by Ayushi Jain
बजट में महात्मा गाँधी के नाम ये बड़ा ऐलान

नई दिल्ली : मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहले बजट में निर्मला सीतारमण कहा की 2 अक्टूबर 2019 तक देश को पूरी तरह से सोच मुक्त बनाने का पीएम मोदी ने संकल्प लेकिन मुझे पूरा विश्वास है की 2 अक्टूबर 2019 तक देश सोच मुक्त हो जाएगा। इस अवसर को मनाने के लिए 2 अक्टूबर 2019 को राजघाट पर राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा।

बजट पेश करते समय राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी प्रमुखता से याद किया गया। निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के स्वच्छता मिशन को लक्ष्य बनाते हुए ये दावा किया है की 2 अक्टूबर से पहले मोदी का ये संकल्प पूरा हो जाएगा इसके साथ ही बताया कि महात्मा गांधी की अगली जयंती पर राजघाट पर राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र स्थापित किया जाएगा।

2019 के बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘2 अक्टूबर 2019 तक देश को खुले में शौच मुक्त बनाने का पीएम मोदी ने संकल्प लिया है। मेरा विश्वास है कि ऐसा 2 अक्टूबर से पहले ही हो जाएगा और इस अवसर को मनाने के लिए 2 अक्टूबर 2019 को राजघाट पर राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया जाएगा.’

इसके अलावा आगे वित्त मंत्री ने बजट भाषण के दौरान कहा कि गांधी जी के सकारात्मक मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए गांधी विश्वकोष भी विकसित किया जा रहा है। साथ यह भी बताया कि आज 5.6 लाख से ज्यादा गांव खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं। 2014 से अब तक 9.6 करोड़ शौचालय बनाए जा चुके हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com