सरकार ने भगोड़े नीरव मोदी मामले में जांच अधिकारी को हटाया | Government removes Investigating Officer in fugitive ‘Nirav Modi Case’

0
68
Nirav modi
Nirav modi

पीएनबी को चूना लगाकर भागने वाले नीरव मोदी के मामले में जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अफसर को सरकार ने हटा दिया है। सरकार ने मुंबई स्थित ईडी के कार्यालय से विशेष निदेशक विनीत अग्रवाल को नीरव मोदी की मनी लाड्रिंग जांच में लापरवाही बरतने पर कार्यमुक्त कर दिया है।

बताया जा रहा है कि वे इस मामले में बेवजह दखल भी दे रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने अग्रवाल का कार्यकाल तीन साल घटा दिया है और महाराष्ट्र कैडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी को तत्काल प्रभाव से गृह राज्य भेज दिया गया है। मुंबई में ईडी का विशेष निदेशक एजेंसी के पश्चिमी क्षेत्र का प्रमुख होता है और महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर नियंत्रण होता है। अग्रवाल को पद से मुक्त करने के बाद चेन्नई में तैनात विशेष निदेशक को पद सौंपा गया है।

इससे पहले सरकार ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के संयुक्त निदेशक सत्यब्रत कुमार का तबादला कर दिया था। लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई के दौरान कुमार पूरे समय मौजूद रहे। विजय माल्या के जांच मामले में भी सत्यब्रत कुमार इन्वेस्टिगेशन अधिकारी की भूमिका निभा चुके हैं। गौरतलब है कि भगोड़े नीरव मोदी इन दिनों लंदन की जेल में बंद है। उसने दो बार लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, लेकिन दोनों बार खारिज कर दी गई है। फिलहाल मोदी जेल में और इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी।

Read More : भगोड़े नीरव मोदी को जेल में ही रहना होगा, नहीं मिली बैल | Fugitive Nirav Modi gets bail

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here