Breaking News

ओडिशा:में बोले मोदी, हमारी नीति, उड़े आम नागरिक

Posted on: 22 Sep 2018 16:32 by Surbhi Bhawsar
ओडिशा:में बोले मोदी, हमारी नीति, उड़े आम नागरिक

In Odisha, PM Modi Indicates NDA Will Be Back In Power In 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने तलचर में उर्वरक प्लांट के पुनरुद्धार कार्य के शुरुआत को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। वहीं, उन्होंने झारसुगुड़ा में एयरपोर्ट का उद्घाटन भी किया। इतना ही नहीं गर्जनबहल कोयला खदान और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल लाइन भी जनता को समर्पित की।

जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि ओडिशा की इस ऐतिहासिक धरती पर आना मेरे लिए सुखद अनुभव है। यह भूमि वीर राजा सोमनाथ सिंह की भी है जिन्होंने अंग्रेजों की पराधीनता स्वीकार नहीं की और ओडिशा से उनको बाहर करने के लिए संघर्ष करते रहे। इन वीरों के आशीर्वाद से तालचेर का फर्टिलाइजर प्लांट, राष्ट्र निर्माण की अहम धुरी बनेगा, ऐसा मेरा विश्वास।

मोदी ने कहा कि तालचेर का खाद कारखाना, अब तक पहले की सरकारों की असफलता का प्रतीक रहा है। अब ये खाद कारखाना, हमारी सरकार की सफलता का प्रतीक बनने जा रहा है। जब हमारे देश में संसाधन थे तब इन कारखानों को शुरू करने कोशिश क्यों नहीं हुई। राजनितिक भाषण हुए पर जमीन कर काम क्यों नहीं हुए।

ओडिशा ही वो जगह है, जहां पर एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रु में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है। अब हमारी सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि जो पैसा दिल्ली से भेजा जाए, वो शत-प्रतिशत, पूरा आपके बैंक खाते में सीधे जाए। 2014 में ग्रामीण स्वच्छता का दायरा सिर्फ 10% के आसपास था लेकिन अब 55% तक पहुंच गया है… मेरा विश्वास है कि आने वाले महीनों में अब इस अभियान को और तेज करके आप संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य भी हासिल करेंगे।

मोदी ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत कल से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत हो रही है। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ गरीब परिवारों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए साल भर में 5 लाख रुपए तक का हेल्थ एश्योरेंस दिया जाएगा। मैं आज आपके माध्यम से, नवीन पटनायक जी से फिर आग्रह करूंगा कि ओडिशा के लाखों परिवारों को आयुष्मान भारत के लाभ से वंचित न रखा जाए। इस योजना से जुड़ने पर ओडिशा के लोग, किसी भी राज्य में इलाज के लिए जाएंगे, तो उन्हें योजना का लाभ मिलेगा।

अब तीन तलाक पर अध्यादेश लाकर इसे गैर-कानूनी घोषित कर दिया गया है। हमारी निरंतर कोशिश रहेगी कि इस पर संसद से भी जल्द से जल्द मुहर लगवाई जाए। हमारी सरकार ने जब लोकसभा में तीन तलाक से जुड़ा कानून पास कराया, तो उसे राज्यसभा में रोकने की कोशिश की गई। लेकिन हम मुसलिम बहनों-बेटियों को इस कुप्रथा के चुंगुल से निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com