हर गांव में टिपानिया के पास है भजन मंडली इसलिए मिला टिकट | In every village, Tipanaa has a bhajan mandali therefore got ticket

0
54
Prahlad singh tipaniya

इंदौर,राजेश राठौर। कबीरपंथी पदमश्री प्रहलादसिंह टिपानिया को कांग्रेस ने देवास – शाजापुर लोकसभा से टिकट दिया। क्योंकि वह इस लोकसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है।

हर गांव में उनके पास कबीर के भजन गाने वाली मंडलिया है। वे दिग्विजय सिंह के खास समर्थक माने जाते हैं। देवास शाजापुर सीट से प्रहलाद सिंह टिपानिया का नाम दिग्विजय सिंह ने सुझाया था हाईकमान ने जो सर्वे कराया था। उसमें भी वे जीतने वाले उम्मीदवार बताये गए थे।

कहा जा रहा है कि टिपानिया भाजपा के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। टिपानिया तीन दशक से हर गांव में कबीर के भजनों के कारण चर्चित हैं। हिंदुस्तान के कई बड़े शहरों और ग्रामीण इलाकों के साथ ही सरकारी आयोजनों में टिपानिया भजन गाते हुए देखे गए। भाजपा सरकार में टिपानिया को पदम श्री का अवार्ड दिया गया। उसके बाद वे और चर्चित हो गए। अत्यंत सहज सरल और विनम्र स्वभाव के टिपानिया मालवी बलाई समाज से हैं। इस समाज के वोट इस इलाके में सबसे ज्यादा है। उसका फायदा भी कांग्रेस को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here